आज फिर खुलते ही लुढ़का शेयर बाजार, सेंसेक्स और निफ्टी में गिरावट | The stock market fell as soon as it opened again, Sensex and Nifty fell

[ad_1]

 डिजिटल डेस्क,  नई दिल्ली। आरबीआई की मौद्रिक नीति समिति की बैठक के नतीजों के एलान से एक दिन पहले मंगलवार को भी शेयर बाजार में भारी दबाव बना रहा। निफ्टी और सेंसेक्स हफ्ते के दूसरे कारोबारी दिन मंगलवार को गिरावट के साथ खुले।

सुबह 10.02 बजे सेंसेक्स 1.1 फीसदी की गिरावट के साथ 55,037 अंक पर, जबकि निफ्टी 1.1 फीसदी की गिरावट के साथ 16,388 अंक पर था।

भारतीय रिजर्व बैंक की सोमवार से शुरू हुई तीन दिवसीय मौद्रिक नीति समीक्षा बैठक का असर आने वाले समय में बाजार की चाल पर पड़ेगा।

जियोजित फाइनेंशियल सर्विसेज के मुख्य निवेश रणनीतिकार, वी.के. विजयकुमार ने कहा, इस सप्ताह आने वाले दो महत्वपूर्ण आंकड़े अहम हैं, आरबीआई की दर में वृद्धि कल और अमेरिका में मुद्रास्फीति की दर शुक्रवार को होने की उम्मीद है। आरबीआई की दर वृद्धि एक पूर्व निष्कर्ष है; केवल यह पता नहीं है कि इजाफा कितना होगा। 50 बीपी की तेजी से, बाजार पर ज्यादा असर पड़ने की संभावना नहीं है क्योंकि मुद्रास्फीति की उम्मीदों को कम करने के लिए दर वृद्धि का फ्रंटलोडिंग अधिक प्रभावी होगा।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

[ad_2]

Source link

Leave a Comment