गोवा का वेड्रो किचन आपकी पुरानी यादों को कर देगा ताजा, सुजैन खान इसकी इंटीरियर डिजाइनर

[ad_1]

गोवा का नाम सुनते ही दिमाग में ख्याल आता है मौज मस्‍ती। फिर चाहे यहां की नाइट लाइफ हो, खूबसूरत बीच, एडवेंचरस गेम्‍स या फिर बेहतरीन फूड की बात हो। ये सभी आपकी बोरिंग लाइफ को कलरफुल बनाने का काम करते हैं। अगर आप भी दोस्तों के साथ वैकेशन पर गोवा…

गोवा का नाम सुनते ही दिमाग में ख्याल आता है मौज मस्‍ती। फिर चाहे यहां की नाइट लाइफ हो, खूबसूरत बीच, एडवेंचरस गेम्‍स या फिर बेहतरीन फूड की बात हो। ये सभी आपकी बोरिंग लाइफ को कलरफुल बनाने का काम करते हैं। अगर आप भी दोस्तों के साथ वैकेशन पर गोवा जाने का प्लान बना रहे हैं तो कुछ बातों की जानकारी होना बहुत जरूरी है।

मसलन यहां अच्छा एंबियंस और टेस्टी फूड कहां मिलेगा? पार्टी के लिए कौन सी जगह बेहतरीन है… वगैरह वगैरह? तो ऐसे में आज हम आपको ऐसे ही एक रेस्टोरेंट के बारे में बताने जा रहे हैं जो गोवा की राजधानी पणजी में है। इसे सेलिब्रिटी इंटीरियर डिजाइनर सुजैन खान ने डिजाइन किया है। इसका नाम है ‘वेड्रो बार एंड किचन’।

वी डाइन का रेस्टोरेंट ‘वेड्रो’ गोवा के पॉपुलर कलरफुल ब्लॉक फॉनटेनहास में है। इसके CEO और पार्टनर वेदांत गुप्ता है। कसीनो के करीब मौजूद इस रेस्टोरेंट को मॉडर्न ट्रैवलर के लिए डिजाइन किया गया है। ये दो फ्लोर पर बना है। ग्राउंड फ्लोर पर फाइन डाइनिंग और इंटरेक्टिव शेफ बार है। यानी आपके सामने ही आपका फूड प्रिपेयर होता है। हालांकि इंटरेक्टिव शेफ बार हॉट फूड के लिए नहीं है, केवल कोल्ड बार है।

Portion

फर्स्ट फ्लोर पर पार्टी जोन
फर्स्ट फ्लोर पर पार्टी जोन है जिसमें स्टॉक्ड बार, कंफरटेबल काउचेज और छोटा स्मोकिंग कॉर्नर है। वीकेंड पर यहां रात 10 से 1 बजे तक तक आप पार्टी कर सकते हैं। वेड्रो के पास रात एक बजे तक इसे ओपन करने का लाइसेंस है जबकि ज्यादातर रेस्टोरेंट 11 बजे तक बंद हो जाते हैं।

Portion

नियोन पिंक साइन में इसेंट्रीसिटी इज इनकरेज्ड
वेड्रो के नाम की बात करें तो ये एक रशियन मेजरमेंट यूनिट है। वेड्रो की गुंजन बख्शी ने इस नाम को लेकर कहा कि हम एक ऐसा नाम चाहते थे जो मजेदार हो और जगह के बारे में ज्यादा रिवील न करे। जैसे ही आप वेड्रो में एंटर करेंगे, तो ग्राउंड फ्लोर पर नियोन पिंक साइन में दिखेगा इसेंट्रीसिटी इज इनकरेज्ड।

Portion

ट्रॉपिकल वाइब पाम से हाइलाइट
ट्रॉपिकल वाइब को शेल्स और डेकोरेटिव पाम से हाइलाइट किया गया है। ये रियल और दीवारों पर पेंटेंड है। सिटिंग एरिया में स्टोन टेबल, रतन चेयर और जूट की कालीन है। इस पर सॉफ्ट लाइट के लिए मैक्रैम झूमर लगाए गए हैं।

Portion

जैपनीज और फ्रेंच टेक्नीक से तैयार होता है फूड
फूड की बात करें तो वेड्रो का मेनू छोटा है – सिर्फ चार पन्नों का, लेकिन इंडिया इंस्पायर्ड है। मेनू को शेफ माया लाईफुंगबाम (Maia Laifungbam) और शेफ संचित बहल (Sanchit Behl) ने क्यूरेट किया है। इंडिया इंस्पायर्ड फूड जिसे जैपनीज और फ्रेंच टेक्नीक से प्रिपेयर किया जाता है। इस फूड को घर में बनाना आसान नहीं है। आपको यहां सर्विंग्स छोटी मिलती है ताकि आप यहां के मेनू की ज्यादा से ज्यादा चीजें ट्राय कर सकें।

Portion

टॉप 3 डिश में पहले नंबर पर भुट्टा
मेनू में ऐसे फूड को शामिल किया गया है जिसे खाने पर आपकी पुरानी यादें ताजा हो जाएंगी। ​​​​​यहां की टॉप 3 डिश की बात करें तो लाईफुंगबाम ने अपने बचपन के स्नैक कॉर्न से इंस्पायर होकर डिश तैयार की है जिसका नाम है भुट्टा। इसके बेस में कॉर्न चाट और मिसो है। इस पर कॉर्न फॉर्म की कोटिंग और कुछ पॉप्ड कॉर्न डाला जाता हैं। दूसरी डिश है पोर्क बेली जिसे लाईफुंगबाम ने नॉर्थ ईस्ट इंडिया से इंस्पायर होकर तैयार किया है। तीसरी डिश बोनलेस स्टफ्ड चिकन विंग विद चिली क्यूमिन बटर है।

Portion

स्पेशली क्राफटेड कॉकटेल
कॉकटेल की बात करें तो यहां के कॉकटेल बार में स्पेशली क्राफटेड कॉकटेल है, जिनमें से कुछ एक्सट्रीमली ओरिजिनल है जो आपने पहले कभी ट्राय नहीं किए होंगे। यहां का पॉपुलर कॉकटेल हनी बटर ओल्ड फैशन्ड है जिसे हनी बटर का ट्विस्ट दिया गया है। दूसरा है ओरिएंटल एस्केप जिसमें काफी ज्यादा लाइम यूज किया है।

Portion

दो लोगों के लिए चुकाने होंगे 4000 रुपए
अब बात करते हैं प्राइसिंग की। ड्रिंक्स के साथ दो लोगों के फूड के लिए यहां आपको लगभग 4,000 रुपए चुकाने होंगे। फ्यूचर में वेड्रो शेफ स्पेशल और सीजनल मेनू को भी इंट्रोड्यूज करने का प्लान बना रहा है।

इसलिए अगर आप इस गर्मी की छुट्टी में गोवा जाने की सोच रहे हैं, तो बिना समय बर्बाद किए पणजी पहुंचे और वेड्रो किचन एंड बार के फूड और ट्रॉपिकल वाइब्स का एक बार जरूर एक्सपीरियंस करें।

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Prachand.in. Publisher: Bhaskar News

[ad_2]

Source link

Leave a Comment