घर बनेगा और भी आकर्षक जब बाहर ऐस स्पार्क और भीतर लगेगा ट्रैक्टर स्पार्क इमल्शन

[ad_1]

बजट में लगे, हर शौक पूरा करें! अक्सर जब हम किसी मैग्जीन के पन्ने पलटते हुए या सड़क पर चलते हुए कोई सुंदर घर देखते हैं, किसी परिचित का सजा संवरा घर देखते हैं तो सोचते हैं कि काश हमारा घर भी ऐसा होता। जब घर खूबसूरत दिखता है तो तीज-त्योहारों और…

बजट में लगे, हर शौक पूरा करें!
अक्सर जब हम किसी मैग्जीन के पन्ने पलटते हुए या सड़क पर चलते हुए कोई सुंदर घर देखते हैं, किसी परिचित का सजा संवरा घर देखते हैं तो सोचते हैं कि काश हमारा घर भी ऐसा होता। जब घर खूबसूरत दिखता है तो तीज-त्योहारों और खुशी के अन्य मौकों की रौनक भी कई गुना बढ़ जाती हैं। घर की दरो-दीवार वहां आने वाले मेहमानों और आगंतुकों से घर में रहने वालों का परिचय कराती हैं। हालांकि महंगाई के इस ज़माने में हर साल अपने घर को आकर्षक रंगों से सजाना बहुत ही अधिक खर्चीला होता है।

लेकिन, एशियन पेंट्स के ऐस स्पार्क एक्सटीरियर इमल्शन और ट्रैक्टर स्पार्क इंटीरियर इमल्शन के साथ आप अपने घर की खूबसूरती और रौनक को बढ़ाने के साथ पैसों की बचत भी कर सकते हैं। अगर आप भी चाहते हैं कि आपके घर की दीवारें सालों-साल चमचमाती रहें और आपके मेहमान पड़ोसी, हमेशा आपके घर की तारीफ करें तो एशियन पेंट्स के ब्रांड ऐस और ट्रैक्टर स्पार्क का इस्तेमाल बाहरी और अंदरूनी दीवारों के लिए कर सकते हैं। किफायती दामों में शानदार पेंट की ख्वाहिश को पूरा करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने की वजह से ही इन्हें बजट वाला पेंट कहते हैं।

जब अपने बजट में घर को बाहर और भीतर से खूबसूरत बनाने की हो बात तो एशियन पेंट्स के ट्रैक्टर और ऐस स्पार्क इमल्शन को कोई न दे पाए मात
घर की दीवारों पर डिस्टेंपर या सीमेंट पेंट लगाने के दिन लद गए। जब आपको डिस्टेंपर से कई गुना ज्यादा चलने वाले प्लास्टिक पेंट जैसी फिनिश वाले इमल्शन जबर्दस्त टिकाऊपन और बेहतरीन खूबसूरती के साथ किफायती दामों पर उपलब्ध हैं तो फिर घर की खूबसूरती के साथ समझौता क्यों करना?

आपके घर की बाहरी दीवारों पर जब एशियन पेंट्स का ऐस स्पार्क इमल्शन लगेगा तो दीवारों की खूबसूरती में चार चांद तो लगेंगे ही, धूल-मिट्टी, बारिश से दीवारों का बचाव होगा और सालों-साल आपके मनपसंद शेड की चमक बरकरार रहेगी। घर नया जैसा लगेगा। ऐस स्पार्क इमल्शन में आपके पास चुनाव करने के लिए 1200 से अधिक कलर्स हैं और आप चाहें तो कई रंगों का संयोजन भी चुन सकते हैं।

अगर आप साधारण डिस्टेम्पर से ऊपर उठकर बेहतर क्वालिटी पर ध्यान देते हैं तो ट्रैक्टर इमल्शन आपके लिए परफेक्ट चॉइस है। इसमें आपको मिलती है प्लास्टिक पेंट की फिनिश साथ ही यह साधारण डिस्टेम्पर के मुकाबले डेढ़ गुना ज्यादा फैलता है जिससे मटेरियल की जरूरत भी कम पड़ती है। सबसे खास बात यह है कि यह कम से कम 3-4 साल टिकता ही है जिससे बार-बार पेंट कराने की जरूरत नहीं होती। यह अंदरूनी दीवारों को एक स्मूद और शानदार फिनिश देता है जिससे आपके घर की अंदरूनी लाइटिंग में एक नया प्रभाव पैदा होगा।

बचत से करें अपने हर शौक पूरे
एशियन पेंट्स के ऐस और ट्रैक्टर स्पार्क इमल्शन लगाने से हुई पैसों की बचत का इस्तेमाल आप अपने घर को सजाने संवारने के हर शौक पूरे करने में कर सकते हैं। आप इस बचत से नया फर्नीचर, परदे, खूबसूरत लाइटिंग, बेडशीट, फूलदान इत्यादि खरीद सकते हैं और अपने घर की खूबसूरती में चार चांद लगा सकते हैं।

अपने घर को सजाने के कुछ स्मार्ट तरीके साथ ही अपने मेहमानों को भी करें इम्प्रेस, वह भी अपने बजट में

अपने घर को बाहर और भीतर से आकर्षक बनाने के लिए आसान और किफायती उपाय जानने के लिए आप एशियन पेंट्स की गृहकला पुस्तक से आइडिया ले सकते हैं। इस पुस्तक में घर की भीतरी और बाहरी दीवारों के अलावा खिड़कियों और दरवाज़ों पर पेंट करने के एक से बढ़कर एक आइडिया और डिजाइन दिए गए हैं।

  • लिविंग रूम की सुंदरता में चार चांद लगाने के लिए दीवारों पर स्टेंसिल चित्रकारी लगा सकते हैं। छोटा सुंदर मेटल का गमला या फूलदान कॉर्नर टेबल पर रख सकते हैं। या अपने पुश्तैनी पीतल या कांसे के बर्तन, जग इत्यादि को सजावट के तौर पर इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • बेडरूम में अपने हाथों की बनाई पेंटिंग, बच्चों के बचपन या किसी यात्रा से जुड़ी यादगार चीजें सजा सकते हैं। छोटा सा कालीन भी आपके खाली फर्श को खूबसूरत बना सकता है।

इसी तरह के कुछ और स्मार्ट तरीके जानने के लिए आप नीचे दिए गए लिंक पर जाकर यह पुस्तक मुफ्त डाउनलोड कर सकते हैं।

https://www.asianpaints.com/content/dam/asian_paints/products/inspiration-catalogue/grihkala-asian-paints.pdf

तो अपने बजट में अपने घर को बाहर-भीतर दोनों जगह खूबसूरत बनाने के लिए आज ही बाहरी दीवारों के लिए एशियन पेंट्स का ऐस स्पार्क इमल्शन और भीतरी दीवारों के लिए एशियन पेंट्स का ट्रैक्टर स्पार्क इमल्शन लाएं और पड़ोसियों और मेहमानों पर रौब जमाएं

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Prachand.in. Publisher: Bhaskar News

[ad_2]

Source link

Leave a Comment