बदलेगा Air India का फ्यूचर, Tata ने इन्हें बनाया नया ‘महाराजा’

[ad_1]

Air India का फ्यूचर अब बदलने जा रहा है. Tata Group ने कंपनी की बागडोर अब एक ऐसे अधिकारी को सौंपी है, जिनके पास एविएशन सेक्टर में काम करने का 26 साल का अनुभव है.

Tata Group ने Air India की बागडोर अब Campbell Wilson को सौंप दी है. उन्हें एयरलाइंस का नया CEO और MD बनाया गया है. एविएशन इंडस्ट्री में 26 साल का अनुभव रखने वाले कैम्पबेल विल्सन के पास अब Air India का फ्यूचर संवारने की जिम्मेदारी होगी. कैम्पबेल विल्सन इससे पहले Scoot Airlines के सीईओ रह चुके हैं. 

1996 में शुरू किया करियर

कैम्पबेल विल्सन ने अपना करियर 1996 में सिंगापुर एयरलाइंस के साथ शुरू किया था. तब वह न्यूजीलैंड में मैनेजमेंट ट्रेनी थे. बाद में कंपनी ने उन्हें काम करने के लिए कनाडा, हांगकांग और जापान भेजा. उसके बाद 2011 में वह सिंगापुर लौट आए और स्कूट की शुरुआत से लेकर 2016 तक कंपनी के सीईओ रहे. स्कूट, सिंगापुर एयरलाइंस की लो-कॉस्ट सर्विस देने वाली सब्सिडियरी कंपनी है.

इसके बाद वह सिंगापुर एयरलाइंस में सीनियर वाइस प्रेसिडेंट सेल्स और मार्केटिंग के पद पर रहे. वहां उन्होंने प्राइसिंग, डिस्ट्रिब्यूशन, ई-कॉमर्स, मर्चेंडाइजिंग, ब्रांड एंड मार्केटिंग, ग्लोबल सेल्स की जिम्मेदारी संभाली. कंपनी ने उन्हें एक बार फिर अप्रैल 2020 में स्कूट एयरलाइंस के सीईओ की जिम्मेदारी दी.

इतना पढ़े हैं कैम्पबेल विल्सन

कैम्पबेल विल्सन ने न्यूजीलैंड की यूनिवर्सिटी ऑफ कैंटरबरी से अपनी पढ़ाई की है. उन्होंने बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन में मास्टर ऑफ कॉमर्स की डिग्री हासिल की है. 

इस मौके पर कैम्पबेल विल्सन ने कहा कि Tata Group का हिस्सा बनना और Air India जैसे ब्रांड को लीड करना, उनके लिए सौभाग्य की बात है. एअर इंडिया अब दुनिया की सबसे अच्छी एयरलाइंस बनने की यात्रा पर है. कंपनी अपने ग्राहकों को वर्ल्ड क्लास प्रोडक्ट और सर्विस देगी. साथ ही भारतीय आतिथ्य का अनुभव देगी.

एन. चंद्रशेखरन ने किया स्वागत

टाटा समूह और एअर इंडिया के चेयरमैन एन. चंद्रशेखरन ने कैम्पबेल का एअर इंडिया में स्वागत किया है. उनके पास ग्लोबल मार्केट में काम करने का लंबा अनुभव है. एअर इंडिया को एशिया में एयरलाइंस का एक ब्रांड बनाने में उनके अनुभव का लाभ मिलेगा.

 

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Prachand.in. Publisher: Aajtak News

[ad_2]

Source link

Leave a Comment