महिंद्रा ने की रेल मंत्री की तारीफ, बोले- रेलवे का ये काम ‘दुनिया से जुदा’

[ad_1]

आनंद महिंद्रा अक्सर सोशल मीडिया पर एक्टिव रहते हैं और सरकार की कई योजनाओं-पहलों की वाहवाही करते रहते हैं. अब उन्होंने रेलवे के एक अनोखे काम को ‘दुनिया से जुदा’ बताया, साथ ही रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव की तारीफ भी की है.

आनंद महिंद्रा ने अपने लेटेस्ट ट्वीट (Anand Mahindra Latest Tweet) में रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव की खूब तारीफ की है और फ्यूचर में उनके और बेहतर काम करने की अपेक्षा भी जताई है, क्योंकि महिंद्रा को रेलवे की एक पहल इतनी पसंद आई कि उन्होंने उसे दुनिया से जुदा बताया है.

‘दुनिया से जुदा भारतीय रेल’

आनंद महिंद्रा ने ट्विटर पर भारतीय रेल का एक वीडियो शेयर किया है. ये वीडियो हाल में भारतीय रेल की ट्रेनों में शुरू की गई बेबी सीट्स (Baby Seats Indian Railway) से जुड़ा है.

इस बारे में आनंद महिंद्रा ने खूबसूरत पोस्ट लिखी है. उनका कहना है कि यही वह तरीका है जिससे भारतीय रेल दुनिया भर में सबसे अलग दिखता है, मानवीय जरूरतों को ध्यान में रखकर तैयार की गई डिजाइन (Human Centric Design).

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव की तारीफ

इस ट्वीट में आनंद महिंद्रा ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव (Ashwini Vaishnaw) की तारीफों के भी पुल बांधे हैं. उन्होंने लिखा कि आपकी शिक्षा और अनुभव को देखते हुए आपसे बहुत उम्मीदें हैं. अच्छा लगा कि आप दिल और दिमाग दोनों से नेतृत्व कर रहे हो. 

खास है रेलवे की Baby Seat

भारतीय रेल ने ट्रेन में बच्चों के साथ यात्रा करने वाली महिलाओं के लिए Baby Seat का विकल्प पेश किया है. अभी इसे लखनऊ मेल में प्रयोग के तौर पर लगाया गया है. ये फोल्डेबल सीट एक बोगी की 12 और 60 नंबर की सीट के साथ जोड़ी गई है.

बच्चों की सुरक्षा के लिए  इसमें स्टॉपर भी लगाया गया है.

 

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Prachand.in. Publisher: Aajtak News



[ad_2]

Source link

Leave a Comment