रेलवे का यात्रियों को खास तोहफा! कैपिटल शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन से जुड़ेगा विस्टाडोम कोच, मिलेगी यह सुविधा

[ad_1]

पश्चिम रेलवे ने यह फैसला किया है कि मुंबई सेंट्रल से गांधीनगर के बीच चलने वाली कैपिटल शताब्दी एक्सप्रेस में 11 अप्रैल से एक्स्ट्रा विस्टाडोम कोच लगाया जाएगा.

Indian Railways Facility: रेलवे अपने यात्रियों के लिए समय-समय पर कुछ खास तोहफे लेकर आता रहता है. पश्चिम रेलवे यात्रियों को के लिए एक खास सुविधा शुरू करने जा रहा है जिसके जरिए यात्रियों की यात्रा और सुखद और यादगार हो जाएगी. 11 अप्रैल से रेलवे महाराष्ट्र के मुंबई सेंट्रल से गुजरात के गांधीनगर के बीच चलने वाली कैपिटल शताब्दी एक्सप्रेस (12009/12010) ट्रेन में विस्टाडोम कोच (Vista Dome Coach) लगाया जाएगा.

गौरतलब है, कि विस्टाडोम कोच एसा खास कोच होता है जिसमें बड़ी-बड़ी खिड़कियां और छत पर कांच होता है. इससे यात्रा के दौरान यात्रियों को खूबसूरत नजारे देखने को मिलते हैं. इसके साथ ही कोच में यात्रियों को लग्जरी सुविधाएं भी मिलती है. इसके साथ ही आरामदायक सीट आदि की फैसिलिटी भी मिलती है. बता दें कि रेलवे अब तक कुल 45 ऐसी ट्रेन चला रहा है जिसमें इस तरह के विस्टाडोम कोच लगाए जा चुके हैं.

रेलवे 11 अप्रैल से शुरू करेगा यह खास सुविधा
आपको बता दें कि पश्चिम रेलवे ने यह फैसला किया है कि मुंबई सेंट्रल से गांधीनगर के बीच चलने वाली कैपिटल शताब्दी एक्सप्रेस में 11 अप्रैल से एक्स्ट्रा विस्टाडोम कोच लगाया जाएगा. इस कच में बड़ी-बड़ी खिड़कियां लगी होगी और इसके साथ ही छत पर भी कांच लगे होंगे. इससे यात्रियों को सफर के दौरान खूबसूरत नजारा देखने को मिलेगा. इसके साथ ही आज से रेलवे ने इस कोच में बुकिंग की सुविधा शुरू कर दी है. इस कोच की खास बात ये है कि इसमें 44 यात्रियों में बैठने की सुविधा होती है. इनकी आरामदायक कुर्सियों को चारों तरफ घुमाया जा सकता है. इसके साथ ही ट्रेन में हर सीट पर ज्यादा से ज्यादा लेग स्पेस की सुविधा मिलती है. इसके साथ ही ट्रेन में वाईफाई की सुविधा भी मिलती है. 

इस कोच के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए आप www.enquiry.indianrail.gov.in पर विजिट करके और ज्यादा जानकारी प्राप्त कर सकते हैं.इस कोच की बुकिंग आप रेलवे स्टेशन से भी करा सकते हैं. इसके अलावा आप IRCTC की ऑफिशियल वेबसाइट के जरिए भी टिकट की बुकिंग कर सकते हैं. 

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Prachand.in. Publisher: ABP News

[ad_2]

Source link

Leave a Comment