24×7 Banking Service Of SBI Started Sitting At Home Distance Of Only One Call Will Be

[ad_1]

SBI Bank Update: देश के सबसे बड़ी बैंक भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने अपने कस्टमर्स के भरोसे को जीतने के लिए 24×7 बैंकिंग सर्विस की शुरूआत की है. आपको बता दें कि अगर आप SBI बैंक का खाता इस्तेमाल करते हैं तो ये खबर आपके काम की साबित होगी. SBI ने अपने ग्राहकों को फोन पर लगभग सभी बैंकिंग सर्विस देने के लिए एक टोल-फ्री नंबर जारी कर दिया है. इस नंबर के जरिये आपकी बैंक अकाउंट से जुड़ी कई तरह की समस्याओं का समाधान घर बैठे हो जाएगा.

एसबीआई कॉन्टेक्ट सेंटर सर्विस
एसबीआई ने अपने ग्राहकों को 24×7 बैंकिंग सर्विस देने के लिए कॉन्टेक्ट सेंटर सर्विस शुरूआत की है. आपको बस आसान से दो नंबर 1800-1234 और 1800-2100 याद रखने होंगे. जिन पर कॉल करके आप कभी भी और कहीं भी SBI खाते से जुड़े सवालो के जवाब ले सकते हैं. इन नंबर पर कॉल करके आप इन बैंकिंग सर्विस का फायदा उठा सकते हैं.

ये मिलेगी सुविधा
इन फोन नंबरों पर कॉल करके आप अपने बैंक अकाउंट का बैलेंस, आखिरी 5 लेनदारी की जानकारी, ATM कार्ड को ब्लॉक कराने जैसे काम आसानी से कर सकते हैं. इसके अलावा ATM कार्ड ब्लॉक कराने के बाद नए कार्ड के लिए रिक्वेस्ट भी दर्ज करा सकते हैं. इतना ही नहीं इन नंबरों पर आप ATM कार्ड का डिस्पैच स्टेटस भी पता कर सकते हैं, साथ ही चेक बुक का डिस्पैच स्टेटस जान सकते हैं. TDS से जुड़ी जानकारी और ब्याज की डिटेल्स इन नंबर पर पता की जा सकती है.

यह भी पढ़ें: 
Multibagger Stock: इस मल्टीबैगर स्टॉक ने बनाया मालामाल! सिर्फ 2 साल में 1 लाख बन गए 13 लाख 

Toll Plaza: इन लोगों को टोल प्लाजा पर नहीं देना होगा टैक्स! जानें क्या सिर्फ आईडी कार्ड दिखाकर मिलेगी छूट?

[ad_2]

Source link

Leave a Comment