Adani Power ने मारी पलटी, अचानक इस वजह से लगा अपर सर्किट

[ad_1]

गौतम अडानी की कंपनी अडानी पॉवर के शेयर ने गुरुवार को पलटी मारी. दिन में कारोबार के दौरान ये पहले नीचे गया, लेकिन बाद में इसमें अपर सर्किट लग गया. कारोबार के अंत में ये चढ़कर बंद हुआ. कंपनी ने अपने परिणाम भी जारी कर दिए हैं.

गौतम अडानी (Gautam Adani) की कंपनी Adani Power के शेयर में गुरुवार को 5% की बढ़त के बाद अपर सर्किट लग गया. जबकि दिन में कारोबार के दौरान इसने लोअर सर्किट को छुआ था. कंपनी ने अपने जनवरी-मार्च तिमाही के परिणाम भी जारी किए हैं. कारोबार के अंत में यह चढ़कर बंद हुआ.

Adani Power Stock ने मारी पलटी

Adani Power के शेयर की चाल में आज दिनभर उतार चढ़ाव देखा गया. कारोबार के दौरान पहले इसने लोअर सर्किट छुआ और बीएसई पर इसका शेयर भाव 252.90 रुपये तक पहुंच गया. बाद में कंपनी के शेयर में उछाल देखा गया और इसमें अपर सर्किट लग गया. अपर सर्किट लगने के बाद इसका भाव 279.50 रुपये तक पहुंच गया. कंपनी के तिमाही परिणाम सामने आने के बाद इसके शेयर भाव में ये जबरदस्त बदलाव दर्ज किया गया.

चढ़कर बंद हुआ Adani Power का शेयर

अडानी पॉवर का शेयर गुरुवार को बीएसई पर 4.40% की तेजी के साथ 277.90 रुपये पर बंद हुआ. हालांकि ये अब भी अपने 52 Week High लेवल 312.30 रुपये से काफी नीचे है. वहीं एनएसई पर कंपनी का शेयर  4.99% चढ़कर 279.65 रुपये पर बंद हुआ. 

सालभर में 180% से ज्यादा रिटर्न

Adani Power का शेयर बीते एक साल में मल्टीबैगर स्टॉक (Multibagger Stock) साबित हुआ है. NSE पर सालभर पहले इसका भाव 96.85 रुपये था. जबकि गुरुवार को इसका बंद भाव सालभर में 188.75% की बढ़त को दिखाता है. सिर्फ  6 महीने में ही इसके शेयर भाव में 167.61% का उछाल देखा गया है.

Adani Power का प्रॉफिट 4,645 करोड़ रुपये

Adani Power ने जनवरी-मार्च 2022 अवधि के परिणाम जारी किए हैं. इस दौरान कंपनी का लाभ कई गुना बढ़ा है. इस तिमाही में कंपनी का एकीकृत शुद्ध लाभ 4,645 करोड़ रुपये रहा है. जबकि वित्त वर्ष 2021-22 की इसी अवधि में कंपनी को 13 करोड़ रुपये का प्रॉफिट हुआ था. अडानी पॉवर थर्मल एनर्जी सेक्टर में काम करने वाली प्रमुख कंपनी है. 

  



 

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Prachand.in. Publisher: Aajtak News

[ad_2]

Source link

Leave a Comment