Adani Wilmar Buys Kohinoor Rice: निवेशकों को जबरदस्त कमाई कराने वाली Adani Wilmar ने किया कोहिनूर चावल ब्रांड का अधिग्रहण

[ad_1]

Adani Wilmar – Kohinoor Update: अडानी विल्मर ( Adani Wilmar) ने McCormick Switzerland GMBH से अघोषित अमाउंट पर कोहिनूर ब्रांड ( भारतीय रीजन) समेत कई ब्रांड को खरीदने का निर्णय लिया है.

Adani Wilmar Buys Kohinoor Brand: अडानी विल्मर ( Adani Wilmar) ने फूड सेगमेंट ( Food Segment) में अपनी पकड़ बनाने के लिए कोहिनूर बासमती चावल ब्रांड ( Kohinoor Basmati Rice Brand) को खरीद लिया है. इस अधिग्रहण के बाद कोहिनूर चावल ब्रांड के साथ कोहिनूर ब्रांड के तहत रेडी टू कुक मिल्स ( Ready To Cook Meals) और रेडी टू इट करी ( Ready To Eat Curry) ब्रांड पर अडानी विल्मर का मालिकाना हक होगा. इस अधिग्रहण के साथ अडानी विल्मर को फूड स्टैपल्स कारोबार ( Food Staples Business) में अपनी पकड़ बनाने में मदद मिलेगी. 

अघोषित रकम पर अडानी विल्मर ने खरीदा कोहिनूर ब्रांड 
अडानी विल्मर ( Adani Wilmar) ने McCormick Switzerland GMBH से अघोषित अमाउंट पर कोहिनूर ब्रांड ( भारतीय रीजन) समेत कई ब्रांड को खरीदने का निर्णय लिया है. इस अधिग्रहण के बाद कोहिनूर ब्रांड पर अडानी विल्मर का एक्सक्लूसिव राइट्स ( Exclusive Rights) होगा.  कोहिनूर ब्रांड के अधिग्रहण के बाद फूड एफएमसीजी कैटगरी में अडानी विल्मर को अपना दबदबा बढ़ाने में मदद मिलेगी. कोहिनूर ब्रांड पोर्टफोलियो के तहत कोहिनूर प्रीमियम बासमती चावल बिकता है तो अफोर्डेबल चावल का सेगमेंट चारमीनार ब्रांड के नाम से बिकता है और Horeca सेगमेंट का चावल ट्रॉफी नाम से बिकता है. आपको बता दें अडानी विल्मर फॉर्च्युन ब्रांड के नाम से आटा, चावल, दाल, बेसन, चीनी सोया चंक्स और रेडी टू कूक खिचड़ी भी बेचती है. 

कोहिनूर ब्रांड से कंपनी का होगा विस्तार
इस अधिग्रहण पर अडानी विल्मर के सीईओ और एमडी अंगशु मल्लिक ने कहा कि, यह अधिग्रहण उच्च मार्जिन वाले ब्रांडेड स्टेपल और खाद्य उत्पाद सेगमेंट में हमारे पोर्टफोलियो का विस्तार करने की हमारी व्यावसायिक रणनीति के अनुरूप है. हमारा मानना है कि पैक्ड फूड कैटेगरी में ग्रोथ की पर्याप्त गुंजाइश है. कोहिनूर ब्रांड के पास एक मजबूत ब्रांड रिकॉल है और यह फूड एफएमसीजी श्रेणी में हमारे नेतृत्व की स्थिति को तेज करने में मदद करेगा. 

अडानी विल्मर के शेयर ने दिया शानदार रिटर्न
आपको बता दें अडानी विल्मर का आईपीओ इसी वर्ष फरवरी महीने में स्टॉक एक्सचेंज पर लिस्ट हुआ था. इस शेयर ने अपने निवेशकों को मल्टीबैगर रिटर्न दिया है. 230 रुपये के आईपीओ प्राइस वाला ये शेयर 3 महीने से कम समय में 250 फीसदी का रिटर्न दे चुका है. फिलहाल अडानी विल्मर का शेयर 753 रुपये प्रति शेयर पर ट्रेड कर रहा है. 

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Prachand.in. Publisher: ABP News

[ad_2]

Source link

Leave a Comment