Bank of Baroda ने ग्राहकों को दिया झटका! आपका भी है अकाउंट तो अब से खर्च करने होंगे ज्यादा पैसे, जानें कैसे?

[ad_1]

Bank of Barod Interest Rates:सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक ऑफ बड़ौदा (Bank of Baroda) ने भी आज से यानी मंगलवार से लोन की दरों में इजाफा कर दिया है यानी अब से आपको पहले की तुलना में महंगा कर्ज मिलेगा.

Bank of Barod Hikes Interest Rates: आरबीआई (Reserve Bank of India) की ओर से बढ़ाए गए रेपो रेट्स के बाद से लगातार सभी बैंक ब्याज दरों में इजाफा कर रहे हैं. सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक ऑफ बड़ौदा (Bank of Baroda) ने भी आज से यानी मंगलवार से लोन की दरों में इजाफा कर दिया है यानी अब से आपको पहले की तुलना में महंगा कर्ज मिलेगा. इसके अलावा आपकी EMI भी बढ़ जाएगी. अगर आप भी बीओबी से लोन (bank of baroda new loan rates) लेने का प्लान बना रहे हैं या फिर आपने ले रखा है तो जान लें कि आपका कर्ज कितना महंगा हो गया है-

0.10 फीसदी महंगा हुआ लोन
नीतिगत रेपो दर में हुए इजाफे के बाद बैंक ने बताया कि उन्होंने भी अपनी लोन की दरों में 0.10 फीसदी का इजाफा किया गया है. बैंक ऑफ बड़ौदा ने शेयर बाजार को भी इस बारे में जानकारी दी है. बैंक ने कहा कि MCLR में 0.1 फीसदी तक की बढ़ोतरी की गई है.

12 मई से लागू हो जाएंगी नई दरें
आपको बता दें बैंक की नई ब्याज दरें 12 मई से लागू हो जाएंगी. बैंक ने एक साल के एमसीएलआर को संशोधित कर 7.40 फीसदी कर दिया गया है. वहीं, अभी तक बैंक के ग्राहक 7.35 फीसदी की दर से लोन चुका रहे थे. बैंक के अधिकतर उपभोक्ता कर्ज इसी श्रेणी के तहत आते हैं.

कितनी हो गईं किस अवधि की दरें?
तीन महीने और छह महीने की एमसीएलआर को भी क्रमशः 7.15 फीसदी और 7.25 फीसदी कर दिया गया है. इसी के साथ एक दिन और एक महीने के एमसीएलआर आधारित लोन की दरों को 0.10 फीसदी से बढ़ाकर क्रमशः 6.60 फीसदी और 7.05 फीसदी कर दिया है. 

रेपो रेट बढ़ने के बाद महंगा हुआ लोन
बैंक ऑफ बड़ौदा का यह फैसला भारतीय रिजर्व बैंक के चार मई को रेपो दर में 0.40 फीसद बढ़ोतरी के फैसले से जुड़ा हुआ है. इसके पहले कई अन्य बैंक भी अपनी ब्याज दरों में वृद्धि कर चुके हैं. इस बीच, बजाज फिनसर्व की इकाई बजाज फाइनेंस लिमिटेड ने 3-5 साल तक की अपनी सावधि जमाओं (Bank FD) पर ब्याज दरों में 0.10 फीसदी तक की वृद्धि करने की घोषणा की है.

यह भी पढ़े:

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Prachand.in. Publisher: ABP News

[ad_2]

Source link

Leave a Comment