Bedroll Facility: IRCTC ने बेडरोल को लेकर दी ये बड़ी जानकारी, इन ट्रेनों में मिल रही यह सुविधा, चेक करें पूरी लिस्ट

[ad_1]

Bedroll Facility: आईआरसीटीसी (IRCTC) ने अपनी वेबसाइट पर यह जानकारी दे रहा है कि आपके ट्रेन में बेडरोल की सुविधा मिल रही है या नहीं. आप ट्रैवल करने से पहले वहां जाकर चेक कर सकते हैं.

Indian Railways Bedroll Facility: कोरोना महामारी (Corona Pandemic) के बाद रेलवे ने यात्रियों के लिए कई नियमों में बदलाव कर दिए थे. उन्हीं में से एक बदलाव था रेलवे के एसी कोच में बेडरोल (Bedroll Facility in AC Coach) की सुविधा को बंद करना. लेकिन, कोरोना के मामलों में कमी के बाद इस साल रेलवे ने फिर से बेडरोल की सुविधा (Bedroll Facility) को शुरू कर दी है. सुविधा शुरू होने के बाद भी बहुत से ट्रेनों में यात्रियों को कंबल, चादर, तकिया की सुविधा नहीं मिल पा रही है. ऐसे में यात्रियों को सफर के दौरान अपने साथ इन सभी चीजों को लेकर ट्रैवल करना पड़ रहा है.

आदेश के बाद भी नहीं मिल रही सुविधा
आपको बता दें कि रेलवे के आदेश के बाद भी कई ट्रेनों में यात्रियों को बेडरोल की सुविधा नहीं मिल रही है. रेलवे ने एसी कोच में पर्दे लगाने तो शुरू कर दिए हैं लेकिन, अब तक कई ट्रेनों में बेडरोल की फैसिलिटी नहीं मिल पा रही है. रेलवे ने बेडरोल की सुविधा को 10 मार्च से ही शुरू कर दिया था लेकिन, ट्रेनों में बेडरोल सप्लाई करने वाली कंपनी का contact कैंसिल होने के कारण अब तक बेडरोल की सुविधा आम लोगों तक नहीं पहुंच पा रही है. रेलवे धीरे-धीरे ट्रेनों में बेडरोल की सुविधा को शुरुआत कर रहा है.

IRCTC ने दी इस बारे में जानकारी
ऐसे में कई बार यात्रियों को यह पता नहीं चलता है कि वह ट्रेन में अपना बेडरोल लेकर चलें या नहीं. इस समस्या का समाधान निकालने के लिए आईआरसीटीसी (IRCTC) ने अपनी वेबसाइट पर यह जानकारी दे रहा है कि आपके ट्रेन में बेडरोल की सुविधा मिल रही है या नहीं. आप ट्रैवल करने से पहले वहां जाकर चेक कर सकते हैं.

रेलवे के भेजे गए लिंक पर क्लिक चेक कर सकते हैं लिस्ट
बता दें कि रेलवे के टिकट बुकिंग के बाद आपके पास एक लिंक भेजा जाएगा जिस पर क्लिक करने पर आपको किन ट्रेनों में बेडरोल की सुविधा मिल रही है उसका पता चल जाएगा. फिलहाल रेलवे 1000 से अधिक ट्रेनों में बेडरोल की सुविधा दे रहा है. आप https://contents.irctc.co.in/en/LINEN.html के लिंक पर क्लिक करके आसानी अपने ट्रेन की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं. 

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Prachand.in. Publisher: ABP News

[ad_2]

Source link

Leave a Comment