Business Plan Beauty And Spa And Game Store Business With Small Investment You Will Get Good Income

[ad_1]

New Business Idea: कई बार लोग अपनी नौकरी से बहुत परेशान हो जाते हैं लेकिन, रोजगार के नए ऑप्शन्स (New Employment Options) न होने के कारण अपनी नौकरी को नहीं छोड़ पाते हैं. अगर आप भी नौकरी छोड़ नया बिजनेस शुरू करना चाहते हैं तो हम आपको शानदार बिजनेस आइडियाज (Business Ideas) के बारे में बताने वाले हैं.

इस बिजनेस की खास बात ये है कि आप इसे अपने घर पर भी शुरू कर सकते हैं. यह खास बिजनेस है ब्यूटी और स्पा शॉप (Beauty and Spa Shop) का और गेम स्टोर (Game Store) का. आजकल यह दोनों ही चीजें बहुत ट्रेंड में है. अगर आप महिला है और आत्मनिर्भर बनना चाहती हैं तो ब्यूटी और स्पा आपके लिए एक शानदार मौका है. तो चलिए हम आपको इन दोनों बिजनेस प्लान (Business Plan) के बारे में डिटेल में बताते हैं-

ब्यूटी और स्पा शॉप का बिजनेस 
अगर आप महिला हैं बहुत दिन से अपना बिजनेस शुरू करने का सोच रही हैं तो ब्यूटी और स्पा शॉप आपके लिए एक शानदार बिजनेस प्लान (Beauty and Spa Business Plan) हो सकता है. इस बिजनेस की खास बात ये हैं कि आप इसे घर बैठे भी शुरू कर सकती है. इसके लिए सबसे पहले आपको एक घर में ही रूम चाहिए होगा. इसके बाद आपको ब्यूटी और स्पा से संबंधित सभी चीजों को खरीदना होगा.

इसके बाद आपको एक स्पेशल ब्यूटी चेयर की भी जरूरत पड़ेगी. ब्यूटी प्रोडक्ट पर भी आपको निवेश करना पड़ेगा. इसमें आपको शुरुआती दौर में 2 से 3 लाख रुपये का निवेश करना होगा. इसके बाद आप महीने मे कम से कम 3 से 4 लाख रुपये की कमाई कर सकेंगी.

गेम स्टोर का बिजनेस 
आजकल के समय में बच्चों के बीच गेम को लेकर काफी क्रेज रहता है.ऐसे में आप बच्चों के लिए गेम स्टोर खोल सकते हैं. ध्यान रखें कि आप एक ऐसी जगह का चुनाव करें जहां बच्चे आसानी से आ सकें.गेम स्टोर खोलने के लिए आपको कुछ खास चीजों की जरूरत पड़ेगी. गेम स्टोर को खोलने के लिए आपको सबसे पहले कंप्यूटर गेम (Computer Games) की जरूरत पड़ेगी.

अगर आपके पास ज्यादा फंड हो तो आप कंप्यूटर गेम खरीद सकते हैं. अगर आपके पास फंड की कमी है तो आप इसे खरीदने के बजाए रेंट पर भी ले सकते हैं. एक गेम स्टोर खोलने में आपको कम से कम 5 से 6 लाख रुपये का निवेश लगेगा. लेकिन, धीरे-धीरे आप इस बिजनेस को बढ़ाकर हर महीने 1 से 2 लाख रुपये तक कमा सकते हैं. कुछ ही दिनों में आप अपनी लागत कॉस्ट भी निकाल लेंगे. 

ये भी पढ़ें-

mAadhaar App: एक साथ पूरे परिवार का आधार कार्ड प्रोफाइल एक जगह करें सेव, जानें इसका पूरा प्रोसेस

EPFO: पीएफ से जुड़ी किसी समस्या की करनी है शिकायत, इस तरह ऑनलाइन दर्ज करें शिकायत, जानें पूरा प्रोसेस

[ad_2]

Source link

Leave a Comment