Cryptocurrencies News Why Does Bill Gates Not Invest In Cryptocurrencies Know All The Details

[ad_1]

Bill Gates On Cryptocurrency: माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) के को-फाउंडर Bill Gates को Cryptocurrencies पर भरोसा नहीं है. वह पहले भी कई बार क्रिप्टो पर संदेह जता चुके हैं. इस हफ्ते की शुरुआत में Reddit पर ‘आस्कमी एनीथिंग’ सेशन में उन्होंने इन बातों से पर्दा उठाया कि वह क्रिप्टो मेंक्यों नहीं इनवेस्ट करते हैं.

उन्होंने कहा कि वह उन चीजों में इनवेस्ट करना पसंद करते हैं कि जिनका कोई वैल्यूएबल आउटपुट होता है. साथ ही कंपनियों की वैल्यू इस बात पर निर्भर करती है कि वे कितने अच्छे प्रोडक्ट्स बनाती हैं. क्रिप्टो की वैल्यू ऐसी है, जिसे दूसरा कोई तय करता है. दूसरा इसे खरीदता है जिससे दूसरे इनवेस्टमेंट की तरह इससे समाज का कोई भला नहीं होता है.”

गेट्स के इंटरव्यू

इसी साल फरवरी में वॉल स्ट्रीटजनर्ल को दिए इंटरव्यू में भी गेट्स ने क्रिप्टोकरेंसीज की आलोचना की थी. उन्होंने कहा था कि आज जिस तरह से क्रिप्टोकरेंसी काम करती है, उससे इसका इस्तेमाल कुछ आपराधिक गतिविधियों के लिए हो सकता है. इससे दूर रहना फायदेमंद है.”

एक और इंटरव्यू में गेट्स ने कहा था कि बिटकॉइन ऊपर या नीचे जा सकता है. यह इस बात पर निर्भर करता है कि इसके बारे में कैसा सेंटिमेंट है. भले ही इसके बारे में जैसी भी राय हो. हमारे पास यह बताने का कोई तरीका नहीं है कि आगे इसकी चाल कैसे रहेगी.”

एलन मस्क के बारे में राय

गेट्स ने एलन मस्क जैसे प्रभावशाली लोगों के ट्वीट के बारे में भी चर्चा की थी. ऐसे लोगों के ट्विट्स का क्रिप्टोकरेंसीज के प्राइसेज पर असर पड़ता है. उनके मुताबिक एलन मस्क के पास बहुत पैसा है. वह बहुत बुद्धिमान हैं. वो इस बात को लेकर चिंतित नहीं हैं कि उनका बिटकॉइन अचानक चढ़ सकता है या गिर सकता है.

उन्होंने ये भी कहा कि मुझे लगता है कि ऐसे लोग क्रिप्टो में दिलचस्पी दिखाते हैं, जो रेगुलर सेविंग्स के लिए पैसे को अलग नहीं करते हैं. अगर आपके पास मस्क से कम पैसा है तो आपको इस पर नजर रखनी चाहिए.

पिछले दिनों आई गिरावट

पिछले तीन-चार महीनों में क्रिप्टोकरेंसी सहित करीब सभी एसेटक्लास में बड़ी गिरावट आई है. यूक्रेन क्राइसिस, बढ़ती महंगाई, ब्याज दरों में बढ़ोतरी इसकी वजहें हो सकती हैं. शुरुआत में बिटकॉइन को महंगाई से सुरक्षा देने वाला एसेट माना जाता था. लेकिन, इसमें आई गिरावट से यह धारणा टूटी है

ये भी पढ़ें

Ration Card: राशन कार्ड होल्डर ध्यान दें! इन लोगों के राशन कार्ड जल्द होंगे रद्द, कभी आप तो नहीं है शामिल

‘पीएम आवास योजना’ के तहत दे रही 20 लाख रुपये? ये हैं इस वायरल मैसेज की सच्चाई

[ad_2]

Source link

Leave a Comment