Delhivery IPO To Open On 11th May 2022, Know The Price Band And GMP

[ad_1]

Delhivery IPO News: IPO के जरिये एक और यूनिकॉर्न ( Unicorn) कंपनी Delhivery स्टॉक एक्सचेंज ( Stock Exchanges) पर लिस्टिंग की तैयारी में है. साल 2019 में यूनिकॉर्न बनी लॉजिस्टिक्स ( Logistics) क्षेत्र से जुड़ी कंपनी Delhivery का आईपीओ ( Intial Public Offering) 11 मई से खुलने जा रहा है और निवेशक 13 मई तक इस आईपीओ में पैसा लगा सकते हैं. Delhivery ने आईपीओ के साइज को छोटा करते हुए इश्यू साइज को 7,460 करोड़ रुपये से घटाकर 5235 करोड़ रुपये का कर दिया है. 

Delhivery ने तय किया प्राइस बैंड
Delhivery ने आईपीओ का प्राइस बैंड भी तय कर दिया है. आईपीओ का प्राइस बैंड 462-487 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है. इश्यू प्राइस के अपर लेवल से कंपनी को 35,283 करोड़ रुपये का वैल्युएशन मिल रहा है. निवेशकों को 19 मई को शेयर अलॉट किए जायेंगे और 23 मई को डिमैट अकाउंट में शेयर क्रेडिट कर दिया जाएगा. 24 मई को Delhivery के शेयर की स्टॉक एक्सचेंज पर लिस्टिंग होगी.  

5235 करोड़ रुपये का होगा आईपीओ!
Delhivery ने बीते साल आईपीओ लाने के लिये सेबी (Securities and Exchange Board of India) के पास अपना ड्राफ्ट रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस (DHRP) दाखिल किया था. इस पब्लिक इश्यू में पांच हजार करोड़ रुपये (4,000 करोड़ रुपये) का फ्रेश इश्यू शामिल होगा. इसके अलावा आईपीओ के जरिये Delhivery में इसके मौजूदा निवेशक कंपनी में 1235 करोड़ रुपये में अपनी हिस्सेदारी बेचेंगे. कोटक महिंद्रा बैंक, मार्गन स्टैनले इंडिया और Bofa Securities और Citigroup ग्लोबल आईपीओ हैंडल कर रहे हैं. 

ये भी पढ़ें

Repo Rate Hiked: आरबीआई ने दिया बड़ा झटका, रेपो रेट बढ़ाकर 4.40 फीसदी किया, लोन होगा महंगा- बढ़ेगी EMI

RBI Hikes Repo Rate & CRR: जानिए रेपो रेट और सीआरआर में बढ़ोतरी के क्या है मायने?

[ad_2]

Source link

Leave a Comment