Digital Loan Sbi News Sbi Offers Up To Rs 35 Lakh Instant Loan Via Yono App Eligibility Key Details To Know

[ad_1]

Digital Banking SBI News: डिजिटल बैंकिंग (Digital Banking) को बढ़ावा देने के लिए देश के तमाम बैंक नए-नए प्रॉडक्ट लॉन्च कर रहे हैं. इससे न सिर्फ ग्राहकों को सुविधा मिल रही है बल्कि ब्रांच जाने के झंझट से भी मुक्ति मिल रही है. देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई (SBI) ने अभी हाल ही में अपने ऐप योनो पर रियल टाइम एक्सप्रेस क्रेडिट (RTXC) नाम से लोन प्रॉडक्ट लॉन्च किया था. इसके तहत ग्राहक एसबीआई योनो ऐप के जरिये 35 लाख रुपये तक का पर्सनल लोन (Personal Loan) ले सकते हैं. इसके लिए ग्राहकों को ब्रांच जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी. सारा काम घर बैठे डिजिटल माध्यम से ही होगा. यह सुविधा सैलरीड क्लास के लिए शुरू की गई है.

एसबीआई की तरफ से जारी एक बयान में कहा गया है कि RTXC के तहत पर्सनल लोन लेने वाले ग्राहकों की पात्रता की जांच सहित उनके दस्तावेजों की जांच और अन्य प्रक्रिया पूरी तरह से डिजिटल ही होगी. ऐप के जरिये पर्सनल लोन देने की यह सुविधा सैलरीड क्लास को खास तौर पर ध्यान में रख कर शुरू की गई है. उन ग्राहकों को इसका फायदा ज्यादा मिलेगा, जिनका सैलरी अकाउंट एसबीआई में है.

ये लोग ले सकते हैं लोन

  • जिनका सैलरी अकाउंट SBI में है.
  • जिनकी कम से कम सैलरी 15,000 रुपये महीना है.
  • केंद्र एवं राज्य सरकारों के कर्मचारी, सेंट्रल पीएसयू एवं मुनाफे वाले स्टेट पीएसयू के कर्मचारी, राष्ट्रीय स्तर के प्रतिष्ठित शिक्षा संस्थानों के कर्मचारी, चुनिंदा निजी कंपनियों जिनका बैंक से संबंध है या नहीं है उनके कर्मचारी भी इस सुविधा का लाभ उठा सकते हैं.

चेयरमैन ने ये कहा

एसबीआई के चेयरमैन दिनेश खारा ने कहा कि बैंक लगातार तकनीक आधारित बैंकिंग सुविधाओं को बढ़ावा दे रहा है. डिजिटल बैंकिंग को बढ़ावा देने और ग्राहकों की बैंकिंग जरूरतों को आसान बनाने के लिए रियल टाइम एक्सप्रेस क्रेडिट लोन सुविधा शुरू की गई है. साथ ही एसबीआई का ये भी दावा है कि न्यूनतम ब्याज दर पर बैंक पर्सनल लोन दे रहा है. इस ऐप के जरिये लोन लेने वाले ग्राहकों को किसी सिक्योरिटी या गारंटर की जरूरत नहीं पड़ेगी.

ये भी पढ़ें

Crude Oil Price: सऊदी अरब के विदेश मंत्री ने कच्चे तेल पर ये बयान देकर बढ़ाई भारत की मुश्किल!

LPG Subsidy: एलपीजी सिलेंडर पर आपको 200 रुपये की सब्सिडी मिली या नहीं, चेक करने के लिए फॉलो करें यह आसान प्रोसेस

[ad_2]

Source link

Leave a Comment