Expensive Hotel Booking Increased In During Corona Pandemic By 150 Percent

[ad_1]

Expensive Hotel Booking: कोरोना महामारी (Corona Pandemic) की सबसे ज्यादा मार टूरिज्म इंडस्ट्री (Tourism Industry) पर पड़ी है. पिछले दो साल इस इंडस्ट्री में काम करने वाले लोगों के रोजगार पर बहुत बुरा असर पड़ा है. लेकिन, पिछले कुछ समय से इस इंडस्ट्री के लिए अच्छे संकेत मिल रहे हैं.

कोरोना महामारी के दौरान भी बड़ी संख्या में लोग सुपर-लग्जरी (Super Luxury Hotel) और प्रीमियम होटल (Premium Hotel) की बुकिंग करवा रहे हैं. टूरिज्म इंडस्ट्री की बड़ी कंपनी मेकमाईट्रिप ने बुधवार को अपने आंकड़े जारी किए हैं. इन आंकड़ों के मुताबिक सुपर लग्जरी होटल की बुकिंग (Luxury Hotel Booking) में करीब 150 प्रतिशत की बढ़ोतरी दर्ज की गई है.

भारतीयों की सुपर-लग्जरी होटल की बुकिंग में बढ़ी दिलचस्पी
आपको बता दें कि मेकमाईट्रिप कंपनी (MakeMyTrip) ने 4 मई को आंकड़े जारी करते हुए कहा कि कोरोना महामारी के दौरान भी सुपर लक्जरी होटल की बुकिंग कराने वालों और प्रीमियम होटल की मांग करने वाले लोगों की संख्या में करीब 150 प्रतिशत की बढ़ोतरी दर्ज की गई है.

आंकड़ों के मुताबिक हर 3 में से एक भारतीय व्यक्ति प्रीमियम होटल की बुकिंग कराने की मांग करता है. इसके साथ ही कंपनी ने बताया कि इन प्रीमियम होटल का एक रात का किराया 13 से 15 हजार रुपये तक का है. इसके साथ ही कंपनी ने यह भी बताया कि छोटे शहरों के लोगों ने भी जमकर लग्जरी होटल की बुकिंग कराई है.

कोरोना महामारी के बाद दर्ज की जा रही बढ़ोतरी
टूरिज्म इंडस्ट्री के लिए नए आंकड़े उत्साहजनक हैं. कोरोना के दोनों वेव के बाद से सुपर-लग्जरी और प्रीमियम होटलों की बुकिंग में बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है. छोटे शहरों के लोग सबसे ज्यादा जयपुर (Jaipur), गोवा (Goa), मुंबई (Mumbai), उदयपुर (Udaipur), कोलकता (Kolkata) आदि जैसे शहरों में सबसे ज्यादा घूमना पसंद कर रहे हैं. 

ये भी पढ़ें-

PMSY: पीएम स्वनिधि योजना क्या है? जानें कौन उठा सकते हैं इस योजना का लाभ

Indian Railways: रेलवे ने माल ढुलाई में फ‍िर बनाया र‍िकॉर्ड! पिछले साल के मुकाबले ज्यादा हुई माल ढुलाई

[ad_2]

Source link

Leave a Comment