Gautam Adani’s Company Adani Wilmar IPO Is Best Performing IPO In Asia, Know Details Here

[ad_1]

Gautam Adani: अडानी समूह (Adani Groups) की एफएमसीजी कंपनी अडानी विल्मर का आईपीओ ( Adani Wilmar IPO) पूरे एशिया में सबसे बेहतरीन परफार्म करने वाले आईपीओ में से एक है. हाल के दिनों में पूरे एशिया ( Asia) में जितनी भी कंपनियां आईपीओ लेकर आई हैं उसमें गौतम अडानी ( Gautam Adani) की  कंपनी अडानी विल्मर ने सबसे शानदार रिटर्न आईपीओ में निवेश करने वाले निवेशकों को दिया है. 

अडानी विल्मर का आईपीओ सबसे बेहतर
2022 में पूरे एशिया में 100 मिलियन डॉलर से ज्यादा रकम की 121 कंपनियां आईपीओ लेकर आई हैं उसमें सबसे बेहतर रिटर्न अडानी विल्मर के शेयर ने दिया है. कंपनी 230 रुपये प्रति शेयर के भाव पर फरवरी 2022 में आईपीओ लेकर आई थी. जो अब करीब 700 रुपये पर ट्रेड कर रहा है. यानि आईपीओ प्राइस से तीन गुना रिटर्न अडानी विल्मर के आईपीओ ने निवेशकों को दिया है. जबकि ज्यादा एशिया में ज्यादातर आईपीओ लाने वाली कंपनियों के शेयर नीचे ट्रेड कर रहे हैं.  एशियाई क्षेत्र में दो तिहाई से ज्यादा आईपीओ लाने वाली कंपनियों के शेयर अपने इश्यू प्राइस से नीचे कारोबार कर रहा है. 

अडानी विल्मर ने दिया 200 फीसदी का रिटर्न
अडानी विल्मर का शेयर उसके निवेशकों के लिए बड़ा मल्टीबैगर साबित हुआ है. 8 फरवरी 2022 को स्टॉक एक्सचेंज में लिस्टिंग के बाद से केवल 107 दिनों में  200 फीसदी से ज्यादा का रिटर्न का रिटर्न दिया है. आपको बता दें 230 रुपये का ये शेयर 878 रुपये के लेवल को भी छू चुका है. गुरुवार को शेयर 698 रुपये पर 5 फीसदी के बढ़त के साथ क्लोज हुआ है. वहीं निचले स्तरों से शेयर में 10 फीसदी की तेजी आई है. 

फीकी रही थी लिस्टिंग 
8 फरवरी 2022 को अडानी विल्मर के शेयर की बाजार में लिस्टिंग हुई थी. लिस्टिंग फीकी रही थी. शेयर का भाव आईपीओ प्राइस 230 रुपये के नीचे जा लुढ़का था. लेकिन उस दिन के बाद से अडानी विल्मर के शेयर ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. रूस यूक्रेन युद्ध के चलते खाने के तेल के दामों में तेजी के चलते अडानी विल्मर के शेयर में तेजी बनी रही.  रूस यूक्रेन युद्ध के चलते खाने के तेल के दामों पर असर पड़ा है. यूक्रेन एक बड़ा उत्पादक देश है. इस डेवलपमेंट का फायदा अडानी विल्मर के शेयर को मिल रहा है. व

डिस्क्लेमर: (यहां मुहैया जानकारी सिर्फ़ सूचना हेतु दी जा रही है. यहां बताना ज़रूरी है की मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है. निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें. ABPLive.com की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है.)

ये भी पढ़ें 

Multiple Bank Accounts: जानिए ज्यादा बैंक खाते रखने के क्या हैं फायदे और क्या है नुकसान?

[ad_2]

Source link

Leave a Comment