Gold Price Today Down On 9 May 2022 Silver Price Down Sone Ka Bhav Check Here 10 Gram Gold Rates

[ad_1]

Gold Price Today Delhi: सोने और चांदी (Gold-Silver Price) की कीमतों में लगातार गिरावट जारी है. आज के कारोबार के बाद सोना और चांदी दोनों की कीमतों में गिरावट देखने को मिली है. दिल्ली सर्राफा बाजार में गोल्ड 51,227 के लेवल पर क्लोज हुआ है. HDFC Securities ने इस बारे में जानकारी दी है. 

कितना सस्ता हुआ सोना?
दिल्ली सर्राफा बाजार में सोमवार को सोना 43 रुपये की गिरावट के साथ 51,227 रुपये प्रति 10 ग्राम पर आ गया. वहीं, इससे पिछले कारोबारी सत्र में सोना 51,270 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था.
 
कितनी सस्ती हुई चांदी?
इसके अलावा चांदी की कीमतों की बात करें तो आज के कारोबार के बाद चांदी भी 62 रुपये टूटकर 62,393 रुपये प्रति किग्रा रह गई. वहीं, पिछले कारोबारी सत्र में चांदी 62,455 रुपये प्रति किलोग्राम पर बंद हुई थी.

इंटरनेशनल मार्केट का हाल
इंटरनेशनल मार्केट की बात करें तो यहां पर सोने का भाव गिरावट के साथ 1,871 डॉलर प्रति औंस रह गया जबकि चांदी 22.24 डॉलर प्रति औंस पर लगभग अपरिवर्तित रही.

जानें क्या है एक्सपर्ट की राय?
HDFC Securities के वरिष्ठ विश्लेषक (जिंस) तपन पटेल ने कहा, ‘‘सोमवार को न्यूयॉर्क स्थित जिंस एक्सचेंज कॉमेक्स में सोने का हाजिर भाव 0.35 फीसदी की तेजी के साथ 1,871 डॉलर प्रति औंस चल रहा था, जिससे सोने की कीमतों में मजबूती रही. डॉलर के मजबूत होने और अमेरिकी बांड आय बढ़ने से सोने की कीमतों पर दबाव रहा। यह 1,900 डॉलर प्रति औंस के नीचे एक सीमित दायरे में बनी रही.’’

चेक कर लें सोना असली है या नकली
सोने की शुद्धता को चेक करने के लिए आप सरकारी ऐप का भी इस्तेमाल कर सकते हैं. ‘BIS Care app’ के जरिए आप गोल्ड की प्युरिटी चेक कर सकते हैं कि वह असली है या फिर नकली. इसके अलावा आप इस ऐप के जरिए शिकायत भी कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें:
Nepal घूमने का है प्लान तो IRCTC दे रहा मौका, 6 दिन का होगा टूर, 3 स्टार होटल में मिलेगी रहने की सुविधा

Wheat Price Hike: बड़ा झटका! अगले महीने से महंगा हो जाएगा आटा, बिस्किट और ब्रेड, जानें कितने बढ़ेंगे रेट्स?

[ad_2]

Source link

Leave a Comment