Gold Price Today Down Sone Ka Bhav Gold Price Today Delhi Check Here 10 Gram Gold Rates

[ad_1]

Gold Price Today Delhi: सोना खरीदने वालों के लिए अच्छी खबर है. गोल्ड की कीमतों (Gold Price) में लगातार तेजी के बाद आज गिरावट देखने को मिली है. इसके अलावा चांदी की कीमतों (Silver Price) में तेजी देखने को मिली है. ग्लोबल मार्केट में बहुमूल्य धातुओं की कीमतों में गिरावट की वजह से घरेलू मार्केट में भी सोना सस्ता हो गया है. दिल्ली सर्राफा बाजार में गोल्ड 51000 के नीचे फिसलकर बंद हुआ है. HDFC Securities ने इस बारे में जानकारी दी है. 

सोना हो गया सस्ता
दिल्ली सर्राफा बाजार में बुधवार को गोल्ड की कीमतों में 13 रुपये की मामूली गिरावट देखने को मिली है, जिसके बाद गोल्ड का भाव 50,935 के लेवल पर पहुंच गया है. वहीं, इससे पिछले कारोबारी सत्र में सोना 50,948 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था.

चांदी की कीमतों में आई तेजी
इसके अलावा चांदी की कीमतों की बात करें तो इसमें तेजी देखने को मिल रही है. चांदी की कीमत 101 रुपये की तेजी के साथ 61,567 रुपये प्रति किलोग्राम पर बंद हुई. पिछले कारोबारी सत्र में चांदी 61,466 रुपये प्रति किलोग्राम पर बंद हुई थी.

इंटरनेशनल मार्केट में सस्ता हुआ गोल्ड
इसके अलावा इंटरनेशनल मार्केट की बात करें तो यहां पर भी गोल्ड की कीमतों में गिरावट देखने को मिल रही है. सोने का भाव गिरावट के साथ 1,857 डॉलर प्रति औंस पर कारोबार कर रहा था जबकि चांदी मामूली गिरावट के साथ 21.91 डॉलर प्रति औंस पर थी.

जानें क्या है एक्सपर्ट की राय?
एचडीएफसी सिक्योरिटीज के वरिष्ठ विश्लेषक (जिंस) तपन पटेल ने कहा, ‘‘मंगलवार को न्यूयॉर्क स्थित जिंस एक्सचेंज कॉमेक्स में सोने का हाजिर भाव 0.44 फीसदी की गिरावट के साथ 1,857 डॉलर प्रति औंस रह गया, जिससे सोने की कीमतों में गिरावट आई. अमेरिका में निवेशकों और व्यापारियों को फेडरल ओपन मार्केट कमेटी (एफओएमसी) के बैठक के ब्योरे का इंतजार है. इस परिस्थिति में डॉलर के मजबूत होने से सोने की कीमतों में गिरावट आई.’’

यह भी पढ़ें:
7th Pay Commission: बड़ी खुशखबरी! 1 जुलाई से बढ़ जाएगी केंद्रीय कर्मचारियों की सैलरी, जानें हर महीने कितना होगा इजाफा?

PNB ग्राहकों के लिए बड़ी खुशखबरी, आपको घर बैठे मिलेगा 20,000 रुपये कैश, जल्दी से जानिए कैसे?

[ad_2]

Source link

Leave a Comment