Gold Silver Rate Update Are Here, Gold Rate Below 50k For Per 10 Gram Today

[ad_1]

Gold Price Closing: सोना (Gold Price) आजकल गिरावट के दायरे में चल रहा है और आज भी इसमें मामूली कमजोरी के साथ कारोबार बंद हुआ है. हालांकि चांदी (Silver Price) की चमक कल के मुकाबले बढ़ गई है और चांदी 60 हजार रुपये प्रति किलोग्राम की रेंज के फिर नजदीक आ गई है. 

कमजोर वैश्विक रुख से सोना 46 रुपये टूटा, चांदी 213 रुपये मजबूत
कमजोर वैश्विक रुख के मुताबिक दिल्ली सर्राफा बाजार में शुक्रवार को सोना 46 रुपये की गिरावट के साथ 49,754 रुपये प्रति 10 ग्राम रह गया. इससे पिछले कारोबारी सेशन में सोना 49,800 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था. हालांकि, चांदी की कीमत 213 रुपये की तेजी के साथ 59,452 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई. पिछले कारोबारी सत्र में चांदी 59,239 रुपये प्रति किलोग्राम पर बंद हुई थी. एचडीएफसी सिक्योरिटीज ने यह जानकारी दी है.

एचडीएफसी सिक्योरिटीज के सीनियर एनालिस्ट (कमोडिटी) तपन पटेल ने कहा, “वैश्विक बाजार में सोने की कीमतों में आई गिरावट के अनुरूप दिल्ली में 24 कैरट सोने की हाजिर कीमत 46 रुपये टूट गई.”

अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोने का भाव
अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोने का भाव गिरावट के साथ 1797 डॉलर प्रति औंस पर कारोबार कर रहा था जबकि चांदी मामूली गिरावट के साथ 20.96 डॉलर प्रति औंस रह गई.

तपन पटेल ने कहा, “सोमवार को न्यूयॉर्क स्थित कमोडिटी एक्सचेंज कॉमेक्स के हाजिर कारोबार में सोने की कीमत 0.77 फीसदी की गिरावट के साथ 1,797 डॉलर प्रति औंस पर आ गई, जिससे यहां सोने की कीमतों में गिरावट रही. बॉन्ड आय में गिरावट के बावजूद डॉलर मजबूत होने से सोने की कीमतों पर दबाव रहा.”

ये भी पढ़ें

Demat Account KYC: 30 जून 2022 से पहले करा लें डिमैट-ट्रेडिंग अकाउंट का KYC वर्ना नहीं कर पायेंगे शेयरों का खरीद-फरोख्त

RBI: जून में कर्ज और हो सकता है महंगा, RBI रेपो रेट में फिर से बढ़ोतरी का ले सकता है फैसला

[ad_2]

Source link

Leave a Comment