ICICI Lombard Launches Professional Indemnity Insurance For Doctors Know All Its Details

[ad_1]

ICICI Lombard Professional Indemnity Insurance: देश की बड़ी इंश्योरेंस कंपनी आईसीआईसीआई लोम्बार्ड (ICICI Lombard) मेडिकल प्रोफेशनल्स के लिए एक खास बीमा प्लान लेकर आया है. इस इंश्योरेंस पॉलिसी के जरिए डॉक्टरों को होने वित्तीय नुकसान की भरपाई (Professional Indemnity Insurance) की जाती है. कई बार डॉक्टरों से इलाज के दौरान गलतियां हो जाती है.

ऐसे में इस कारण मरीज के जान पर बन जाती है. ऐसे में इन मानवीय गलतियों को सुधारे और नई गलतियां को कम करने के लिए आईसीआईसीआई लोम्बार्ड डॉक्टरों को ट्रेनिंग (Medical Training) भी देता है. इसके साथ ही मरीजों द्वारा किए गए केस से भी निकलने में मदद करता है.

पॉलिसी की खास बातें-
आईसीआईसीआई लोम्बार्ड के द्वारा जारी किए गए स्पेशल मेडिकल प्रोफेशनल्स (Medical Professional) के लिए जारी किए गए इंश्योरेंस की सुविधा के बारे में लोम्बार्ड के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर संजीव मंत्री ने जानकारी दी है. इस बारे में बताते हुए संजीव मंत्री ने कहा कि मेडिकल प्रोफेशनल को कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. कोरोना महामारी (Corona Pandemic) में भी उन्हें अपनी जिंदगी खतरे में डालकर लोगों की सेवा की है.

लेकिन, आम मानवीय गलती होना एक आम बात है. कई बार डॉक्टरों से अनजाने में लापरवाही हो जाती है. ऐसे में पीड़ित परिवार डॉक्टरों पर हर्जाने का केस कर देते हैं. ऐसे में आईसीआईसीआई लोम्बार्ड की यह इंश्योरेंस पॉलिसी (Insurance Policy) डॉक्टरों को प्रोफेशनल रिस्क जैसे मुआवजे के दावों, डिफेंस कॉस्ट, इनवैलिड क्लेम्स (Invalid Claim) आदि के खिलाफ सुरक्षा प्रदान करती है.

इस तरह काम करती है यह इंश्योरेंस पॉलिसी-
इस इंश्योरेंस पॉलिसी के जरिए मेडिकल प्रैक्टिशनर को कई तरह की सुरक्षा मिलती है. अगर उसे किसी तरह की गलती हो जाती है तो कानूनी मामलों के निपटारे और आरोपों पर कवर देने के लिए इंश्योरेंस पॉलिसी की सुविधा देती है. ऐसे मामलों में कंपनी मरीज को दिए जाने वाले हर्जाने की भरपाई करती है. 

ये भी पढ़ें-

IRCTC Tour Package: केवल एक दिन में करें छत्तीसगढ़ की यात्रा! आईआरसीटीसी के इस सस्ते टूर पैकेज का उठाएं फायदा

Ration Card Update: बदल गया है मोबाइल नंबर तो इस तरह राशन कार्ड में करें अपडेट

[ad_2]

Source link

Leave a Comment