Indian Railways Viral News Chance To Win 6k Rupees In Lucky Draw PIB Fact Check

[ad_1]

Indian Railways: अगर आप भी ट्रेन से सफर करते हैं तो यह आपके लिए जरूरी खबर है. क्या भारतीय रेलवे आपको 6000 रुपये जीतने का मौका दे रही है. अगर आपके पास इस तरह का कोई भी मैसेज आया है या फिर आपने कोई ऐसी पोस्ट पढ़ी है तो आइए जानिए क्या सच है…? पीआईबी (PIB Fact Check) ने इस मैसेज की सच्चाई के बारे में पता लगाया है. 

मिल रही ट्रांसपोर्ट सब्सिडी
भारतीय रेलवे की ओर से ट्रांसपोर्ट सब्सिडी की सुविधा दी जा रही है क्या? कुछ जरूरी सवालों का उत्तर देकर आप 6 हजार रुपये जीत सकते हैं. इस मैसेज को देखने के बाद में पीआईबी ने इसका फैक्ट चेक किया है. आइए आपको बताते हैं इसके बारे में-

PIB ने किया ट्वीट
PIB ने अपने ऑफिशियल ट्वीट में लिखा है कि रेलवे के नाम पर एक नकली लकी ड्रा सोशल मीडिया पर वायरल है. इसमें लिखा है कि आपके पास पूरे 6000 रुपये जीतने का मौका है. 

  • यह पूरी तरह से फेक है. इंडियन रेलवे की ओर से ऐसी कोई भी स्कीम नहीं चलाई जा रही है.
  • पीआईबी ने बताया है कि कोई भी इस नकली लॉटरी के मैसेज को किसी के साथ भी शेयर न करें. 

इस तरह के मैसेज से रहें सावधान
पीआईबी ने फैक्ट चेक के बाद में इस मैसेज को पूरी तरह से फर्जी बताया है. पीआईबी ने बताया कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस तरह के मैसेज से सभी लोग सावधान रहें. पीआईबी ने लोगों से ऐसे मैसेज को आगे फॉरवर्ड नहीं करने को कहा. ऐसे मैसेज के बहकावे में आकर आप अपनी निजी जानकारी और पैसों को खतरे में डालते हैं.

आप भी करा सकते हैं फैक्ट चेक
अगर आपके पास में भी कोई इस तरह का मैसेज आता है तो आप उसकी सच्चाई के बारे में पता लगाने के लिए फैक्ट चेक करा सकते हैं. आप पीआईबी के जरिए फैक्ट चेक करा सकते हैं. इसके लिए आपको ऑफिशियल लिंक https://factcheck.pib.gov.in/ पर विजिट करना है. इसके अलावा आप वॉट्सऐप नंबर +918799711259 या ईमेलः pibfactcheck@gmail.com पर भी वीडियो भेज सकते हैं. 

यह भी पढ़ें:
7th Pay Commission: बड़ी खुशखबरी! 1 जुलाई से बढ़ जाएगी केंद्रीय कर्मचारियों की सैलरी, जानें हर महीने कितना होगा इजाफा?

PNB ग्राहकों के लिए बड़ी खुशखबरी, आपको घर बैठे मिलेगा 20,000 रुपये कैश, जल्दी से जानिए कैसे?

[ad_2]

Source link

Leave a Comment