Interest Rate On Fd Hiked By SBI Know Here How Much Will Be The Benefit

[ad_1]

SBI Deposit Rate: भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने अपने ग्राहकों को तोहफा दिया है. दरअसल, बैंक ने दो करोड़ रुपये और उससे अधिक की डोमेस्टिक बल्क फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) पर ब्याज दरें बढ़ा दी हैं. एसबीआई की ओर से इस बदलाव की जानकारी को वेबसाइट पर अपलोड कर कहा गया है कि नई दरें मंगलवार 10 मई 2022 से प्रभावी हैं.

मंगलवार को हुई बढ़ोतरी के बाद हालांकि, सात दिनों से 45 दिनों की मैच्योरिटी वाली जमा राशि पर तीन फीसदी की दर से ही ब्याज दिया जाएगा, क्योंकि बैंक ने इस ब्रैकेट पर ब्याज में बढ़त नहीं की है. वहीं 46 दिनों से 149 दिनों तक की मैच्योरिटी वाली एफडी पर अब 50 आधार अंक ज्यादा यानी 3.5 फीसदी की दर से ब्याज दिया जाएगा.

इतना मिलेगा ब्याज

इसके अलावा नए बदलाव के बाद 180 दिनों से 210 दिनों की अवधि वाली एफडी पर भी अब 3.50 फीसदी ब्याज दिया जाएगा. इसके अलावा 211 दिन से अधिक और एक साल से कम की एफडी पर  3.75 फीसदी, जबकि एक साल से अधिक और दो साल से कम की अवधि वाली एफडी पर चार फीसदी की दर से ब्याज मिलेगा.

रिपोर्ट के मुताबिक, एसबीआई ने एक साल में मैच्योर होने वाली एफडी पर ब्याज दर को 3.6 फीसदी से 40 बेसिस प्वाइंट की बढ़ोतरी करते हुए चार फीसदी कर दिया है. वहीं दो साल से लेकर तीन साल से कम वाली एफडी पर 3.6 फीसदी के बजाय 4.25 फीसदी की दर से ब्याज मिलेगा.

वरिष्ठ नागरिकों को ये फायदा

इसके अलावा तीन साल से लेकर पांच साल से कम की अवधि में परिपक्व होने वाली एफडी पर 3.6 फीसदी और पांच साल से दस साल तक की अवधि की जमा पर 4.5 फीसदी  की दर से ब्याज मिलेगा. वरिष्ठ नागरिक 50 बेसिस प्वाइंट का अतिरिक्त लाभ मिलेगा.

इस बैंक का कर्ज महंगा

बैंक ऑफ बड़ौदा ने कर्ज को 0.1 फीसदी महंगा कर दिया है. बैंक के मुताबिक MCLR की विभिन्न अवधि वाले कर्ज पर यह दर 12 मई से लागू होगी. एक साल का एमसीएलआर अब 7.35 से बढ़कर 7.40 फीसदी हो जाएगा.

वहीं जबकि तीन से 6 महीने वाले एमसीएलआर की दर 7.15 से बढ़कर 7.25 फीसदी हो जाएगी. इस बैंक ने हाल में लोन महंगा किया था. उसके पहले अप्रैल में इसने सस्ता किया था.

ये भी पढ़ें

Business Idea: इस खेती से चमक उठेगी किस्‍मत, कम लागत में 5 गुना मुनाफा कमाने वाला सुपरहिट तरीका!

New IPO Today: Venus Pipes का सबस्क्रिप्शन आज से शुरू, अप्लाई करने से पहले जरूर पढ़ लें ये खबर

[ad_2]

Source link

Leave a Comment