Investors Can Apply IN LIC IPO On Saturday Sunday 7th & 8th May Also, NSE Issues Notification

[ad_1]

LIC IPO: अगर आप एलआईसी के आईपीओ में आवेदन करना चाहते हैं लेकिन व्यस्तता के चलते नहीं कर पा रहे हैं तो आपके लिए खुशखबरी है. आप शनिवार 7 मई और रविवार 8 मई को भी एलआईसी के आईपीओ में आवेदन कर सकते हैं. नेशनल स्टॉक एक्सचेंज यानि एनएसई ने इस बारे में नोटिफिकेशन जारी किया है. 

एनएसई ने जारी किया नोटिफिकेशन 
नेशनल स्टॉक एक्सचेंज ने गुरुवार को नोटिफिकेशन जारी करते हुए कहा है कि एलआईसी के आईपीओ के लिए बिडिंग प्लेटफॉर्म सुबह 10 बजे से शाम 7 बजे तक 4 मई से 9 मई तक खुला रहेगा जिसमें 7 और 8 मई शनिवार और रविवार का दिन भी शामिल है. यानि आप इस हफ्ते छुट्टी के दिन आराम से एलआईसी के आईपीओ में आवेदन कर सकते हैं. 

एलआईसी का आईपीओ सब्सक्राइब 
भारतीय प्राइमरी मार्केट का सबसे बड़ा एलआईसी का आईपीओ पूरी तरह सब्सक्राइब हो चुका है. एलआईसी ने आईपीओ के जरिए 16.2 करोड़ इक्विटी शेयर जारी किए थे. लेकिन निवेशकों के जबरदस्त रेस्पांस के बाद 16.24 करोड़ शेयरों के लिए बोली मिल चुकी है. पॉलिसीधारकों के लिए जो कोटा रिजर्व रखा गया है कि वो 3.02 गुना सब्सक्राइब हो चुका है, एलआईसी के कर्मचारियों को कोटा 2.14 गुना और रिटेल निवेशकों का कोटा 91 फीसदी सब्सक्राइब हो चुका है.  
     

9 मई तक रिटेल निवेशकों के लिए खुला रहेगा आईपीओ
बहरहाल एलआईसी का आईपीओ पूरी तरह सब्सक्राइब हो चुका है लेकिन 9 मई तक रिटेल निवेशकों के लिए एलआईसी का आईपीओ खुला रहेगा. एलआईसी आईपीओ के जरिए 21,000 करोड़ रुपये जुटाने जा रही है. आपको बता दें एलआईसी का प्राइस बैंड 902 से 949 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है. आईपीओ खुलने के पहले ही एलआईसी का शेयर अब 65 रुपये के प्रीमियम पर ट्रेड कर रहा है.  

ये भी पढ़ें

LIC IPO Update: खुलने के दूसरे दिन ही LIC IPO हुआ पूरी तरह सब्सक्राइब, 9 मई तक निवेशक कर सकते हैं आवेदन

Financial Planning: मेडिकल शिक्षा हो रही महंगी, बच्चे को डॉक्टर बनाने के लिए अभी से करें फाइनैंशियल प्लानिंग

[ad_2]

Source link

Leave a Comment