IRCTC Tour Package: देखो अपना देश ! छत्तीसगढ़ के गिरौदपुरी धाम के दर्शन करें रेलवे के साथ, जानें बेहद सस्ता किराया 

[ad_1]

IRCTC Tour Package: गिरौधपुरी धाम के लिए यात्रा रोज रायपुर से शुरू होती है और इसके लिए पर्यटकों को 2075 रुपये से शुरुआत करनी होती है और ये ज्यादा महंगा भी नहीं है. 

IRCTC Tour Package: इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन यानी आईआरसीटीसी (IRCTC) छत्तीसगढ़ में स्थित एक धार्मिक स्थल के लिए एक दिनी यात्रा करा रही है. इसके लिए अगर ट्रिपल ऑक्यूपेंसी लेते हैं तो आपके लिए ये बेहद किफायती पड़ता है और ये 2075 रुपये से शुरू होता है. एक छोटा परिवार यानी मां-पिता और संतान के लिए ये 2075 रुपये के खर्च में बेहद आकर्षक टूर पैकेज साबित होता है. 

टूर पैकेज के लिए कितने का खर्च करना होगा
यह यात्रा रायपुर से शुरू होती है. महानदी और जोंक नदियों के संगम पर स्थित गिरौधपुरी धाम के लिए आईआरसीटीसी द्वारा यात्रा रोज हो रही है. इस टूर पैकेज के लिए ट्रिपल ऑक्यूपेंसी पर प्रति व्यक्ति खर्च 2075 रुपये है. डबल ऑक्यूपेंसी पर 3105 रुपये प्रति व्यक्ति है. वहीं सिंगल ऑक्यूपेंसी का प्रति व्यक्ति खर्च 6200 रुपये है.

कैसे करा सकते हैं बुकिंग
यात्री आईआरसीटीसी की वेबसाइट www.irctctourism.com पर ऑनलाइन जाकर इस टूर पैकेज के लिए बुकिंग कर सकते हैं. वहीं दिए गए ट्वीट में जो लिंक है उस पर जाकर टूर की सारी डिटेल्स ले सकते हैं. आईआरसीटीसी पर्यटक सुविधा केंद्र और क्षेत्रीय कार्यालयों के जरिए भी बुकिंग कराई जा सकती है. आप https://irctctourism.com/pacakage_description?packageCode=SCBSH04 इस लिंक पर जाकर टूर की सारी डिटेल्स को जानें और अपनी सुविधा के मुताबिक टिकट बुकिंग कर लें. आप दोस्तों, परिवार या संबंधियों, कुलीग्स के साथ जाकर इस आकर्षक धाम का टूर कर सकते हैं. 

गिरौदपुरी धाम के लिए बेहद ही शानदार और किफायती टूर पैकेज की पेशकश जानें
छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर से करीब 120 किलोमीटर दूर गिरौदपुरी धाम का स्तंभ दिल्ली की कुतुब मीनार से भी ज्यादा ऊंचाई लिए हुए है. इसे गिरौदपुरी में विशाल स्तंभ जैतखाम (Jaitkham) की पहचान हासिल है. सतनाम पंथ के संस्थापक गुरु घासीदास की जन्मस्थली गिरौदपुरी धाम के लिए सतनामी समाज के लोगों में बेहद विशाल आस्था है. 

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Prachand.in. Publisher: ABP News



[ad_2]

Source link

Leave a Comment