LIC Fixes It IPO Issue Price At 949 Rupees Per Share. Listing At Stock Exchange Likely On 17th May 2022

[ad_1]

LIC IPO News: भारतीय शेयर बाजार का सबसे बड़ा आईपीओ लाने सरकारी क्षेत्र की बीमा कंपनी एलआईसी ने अपने आईपीओ का इश्यू प्राइस तय कर लिया है. कंपनी ने 949 रुपये आईपीओ का इश्यू प्राइस तय किया है. ये आईपीओ के इश्यू प्राइस का अपर बैंड है. कंपनी ने अपने आईपीओ का प्राइस बैंड 902 से 949 रुपये तय किया था. 

17 मई को स्टॉक एक्सचेंज पर लिस्टिंग
एलआईसी के आईपीओ में निवेश करने वाले निवेशकों को अब स्टॉक एक्सचेंज पर कंपनी के लिस्टिंग का इंतजार है.  17 मई को एलआईसी के आईपीओ की स्टॉक एक्सचेंज पर लिस्टिंग की जाएगी. माना जा रहा है निवेशकों को शेयर अलॉट कर दिया गया है और 16 मई सोमवार को तक निवेशकों के डिमैट खाते में शेयर्स क्रेडिट कर दिए जायेंगे. वहीं जिन निवेशकों को शेयर अलॉट नहीं किए गए हैं या फिर आवेदन से कम शेयर अलॉट किए गए हैं उन्हें 16 मई को उनके बैंक खाते में रकम वापस आ जायेंगे. 

9 मई को बंद हुआ आईपीओ 
4 से 9 मई तक सब्सक्रिप्शन के लिए एलआईसी का आईपीओ खुला था. एलआईसी आईपीओ का प्राइस बैंड 902 से 949 रुपये रुपये तय किया गया था और आईपीओ के जरिए 20,557 करोड़ रुपये जुटाया गया है. एलआईसी का आईपीओ 3 गुना से भी कम सब्सक्राइब हुआ है जो कि उम्मीद से कम है. शेयर बाजार में जारी गिरावट के साथ बढ़ती महंगाई, रूस यूक्रेन के बीचे युद्ध का ना थमना और भारतीय बाजारों में विदेशी निवेशकों की बिकवाली है से बाजार का मूड बिगड़ा हुआ है.

घट रहा GMP 
LIC IPO में निवेश करने वाले निवेशकों को झटका लग सकता है. एलआईसी के शेयर की स्टॉक एक्सचेंज पर लिस्टिंग से पहले  ग्रे मार्केट प्रीमियम ( Grey Market Premium) लगातार घटता जा रहा है. एलआईसी आईपीओ का ग्रे मार्केट प्रीमियम अपने इश्यू प्राइस के अपर बैंड से अब 25 रुपये नीचे ट्रेड कर रहा है. 

ये भी पढ़ें

Stock Market: शेयर बाजार में रिकवरी, सेंसेक्स 635 अंक ऊपर चढ़कर 53,565 पर खुला, 16,000 के करीब निफ्टी

Telecom Customers: मार्च में टेलीकॉम ग्राहकों की संख्या बढ़कर 116.6 करोड़ हुई, एयरटेल, Jio की अगुवाई में बढ़ा आंकड़ा

[ad_2]

Source link

Leave a Comment