LIC IPO News: LIC IPO में आवेदन करने की सोच रहे लोगों के खुशखबरी, इस हफ्ते शनिवार रविवार को भी कर सकेंगे आवेदन

[ad_1]

LIC IPO Update: NSE ने गुरुवार को नोटिफिकेशन जारी करते हुए कहा है कि LIC IPO के लिए बिडिंग प्लेटफॉर्म 7 और 8 मई शनिवार और रविवार को भी खुला रहेगा.

LIC IPO: अगर आप एलआईसी के आईपीओ में आवेदन करना चाहते हैं लेकिन व्यस्तता के चलते नहीं कर पा रहे हैं तो आपके लिए खुशखबरी है. आप शनिवार 7 मई और रविवार 8 मई को भी एलआईसी के आईपीओ में आवेदन कर सकते हैं. नेशनल स्टॉक एक्सचेंज यानि एनएसई ने इस बारे में नोटिफिकेशन जारी किया है. 

एनएसई ने जारी किया नोटिफिकेशन 
नेशनल स्टॉक एक्सचेंज ने गुरुवार को नोटिफिकेशन जारी करते हुए कहा है कि एलआईसी के आईपीओ के लिए बिडिंग प्लेटफॉर्म सुबह 10 बजे से शाम 7 बजे तक 4 मई से 9 मई तक खुला रहेगा जिसमें 7 और 8 मई शनिवार और रविवार का दिन भी शामिल है. यानि आप इस हफ्ते छुट्टी के दिन आराम से एलआईसी के आईपीओ में आवेदन कर सकते हैं. 

एलआईसी का आईपीओ सब्सक्राइब 
भारतीय प्राइमरी मार्केट का सबसे बड़ा एलआईसी का आईपीओ पूरी तरह सब्सक्राइब हो चुका है. एलआईसी ने आईपीओ के जरिए 16.2 करोड़ इक्विटी शेयर जारी किए थे. लेकिन निवेशकों के जबरदस्त रेस्पांस के बाद 16.24 करोड़ शेयरों के लिए बोली मिल चुकी है. पॉलिसीधारकों के लिए जो कोटा रिजर्व रखा गया है कि वो 3.02 गुना सब्सक्राइब हो चुका है, एलआईसी के कर्मचारियों को कोटा 2.14 गुना और रिटेल निवेशकों का कोटा 91 फीसदी सब्सक्राइब हो चुका है.  
     

9 मई तक रिटेल निवेशकों के लिए खुला रहेगा आईपीओ
बहरहाल एलआईसी का आईपीओ पूरी तरह सब्सक्राइब हो चुका है लेकिन 9 मई तक रिटेल निवेशकों के लिए एलआईसी का आईपीओ खुला रहेगा. एलआईसी आईपीओ के जरिए 21,000 करोड़ रुपये जुटाने जा रही है. आपको बता दें एलआईसी का प्राइस बैंड 902 से 949 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है. आईपीओ खुलने के पहले ही एलआईसी का शेयर अब 65 रुपये के प्रीमियम पर ट्रेड कर रहा है.  

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Prachand.in. Publisher: ABP News

[ad_2]

Source link

Leave a Comment