LIC IPO Opening Latest Updates Within Half An Hour It Get This Much Subscription

[ad_1]

LIC IPO Opening Updates: भारतीय जीवन बीमा निगम (Life Insurance Corporation) का आईपीओ (LIC IPO) का 4 मई से लॉन्च हो चुका है. लॉन्च होने के साथ ही निवेशकों की तरफ से जबरदस्त रिस्पॉन्स देखने को मिल रहा है. यह आईपीओ 10 बजे सुबह में खुला और खुलने के केवल आधे घंटे के अंदर ही 4 प्रतिशत तक यह सब्सक्राइब कर लिया गया. बता दें कि इस आईपीओ में कुल 16,20,78,067 शेयरों पर बोली लगनी है. शुरू के कुछ ही मिनटों में करीब 70,61,970 शेयरों की बोली लग चुकी है.

पहले घंटे में 12 फीसदी सब्सक्राइब हुआ LIC IPO
एक घंटे के भीतर 12 प्रतिशत एलआईसी आईपीओ निवेशकों द्वारा सब्सक्राइब हुआ है. इस आईपीओ के जरिए सरकार ज्यादा से ज्यादा रिटेल इन्वेस्टर्स (Retail Investors) को अपनी ओर आकर्षित करना चाहती है.

LIC के आईपीओ को लेकर मार्केट में पहले से ही काफी दिलचस्पी दिख रही थी जिसका असर आज आईपीओ पर साफ तौर पर देखा जा सकता है. आईपीओ लॉन्च होने के केवल 1 घंटे के अंदर यह करीब 12 प्रतिशत कर सब्सक्राइब कर लिया गया है. निवेशक 4 मई 2022 से 9 मई 2022 तक एलआईसी के आईपीओ में पैसा लगा पाएंगे.

कंपनी ने रखा 902-949 रुपये प्रति शेयर का प्राइस बेस
एलआईसी ने अपने कर्मचारियों के लिए 15,81,249 शेयर आरक्षित रखे हैं. वहीं 2,21,37,492 शेयर अपने बीमाधारकों के लिए आरक्षित रखे हैं. क्यूआईबी के लिए 9.88 करोड़ और गैर-संस्थागत खरीदारों के लिए 2.96 करोड़ के शेयर आरक्षित रखें गए हैं. रिटेल इन्वेस्टर्स को आकर्षित करने के लिए उन्हें प्रति शेयर 45 रुपये की छूट मिल रही है. कंपनी ने बीमाधारकों को इस आईपीओ में स्पेशल छूट देते हुए 60 रुपये प्रति शेयर का डिस्काउंट दिया है.

LIC ने पॉलिसीधारकों को मैसेज कर दी आईपीओ की जानकारी
4 मई को आईपी लॉन्च करने से पहले एलआईसी ने अपने बीमाधारकों को एक मैसेज भेजकर इस आईपीओ के बारे में जानकारी दी है. एलआईसी ने बताया है कि उसने शेयर प्राइस 902-949 रुपये के बीच तय किया है. यह आईपीओ 4 मई को खुलकर शनिवार के दिन यानी 9 मई को बंद हो जाएगा. 

ये भी पढ़ें-

Tata Steel Beats TCS: Tata Steel ने दी TCS को मात, छीन लिया सबसे ज्यादा मुनाफा देने वाली कंपनी का तमगा

Gold Silver Rate: सोना हुआ सस्ता तो चांदी हुई महंगी, चेक करें 10 ग्राम सोने का रेट यहां

[ad_2]

Source link

Leave a Comment