LIC IPO Share Listing Will Happen Today, What Should Investors Do With The Stock After Debuts

[ad_1]

LIC IPO Share Listing: देश की सबसे बड़ी सरकारी बीमा कंपनी लाइफ इंश्योरेंस कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया के शेयरों की लिस्टिंग घरेलू शेयर बाजार में होने वाली है. सुबह एलआईसी के शेयरों की लिस्टिंग के साथ ही करोड़ों निवेशकों और शेयरधारकों का इंतजार खत्म हो जाएगा.

एलआईसी के आईपीओ से सरकार ने जुटाए 21,000 करोड़ रुपये
सरकार को इस आईपीओ से 20,557 करोड़ रुपये जुटाने में सफलता हासिल हुई है और उम्मीद जताई जा रही है कि इसकी लिस्टिंग प्रीमियम पर होगी जिससे इंवेस्टर्स-ट्रेडर्स के साथ साथ पॉलिसीहोल्डर्स सभी को अच्छा लिस्टिंग गेन मिलेगा. 

अगर शेयरों की लिस्टिंग धमाकेदार नहीं होती तो क्या करें निवेशक
शेयर बाजार में जारी हालिया कमजोरी को देखते हुए बाजार जानकार इस बात की भी आशंका जता रहे हैं कि इसकी शुरुआत धीमी हो सकती है. हालांकि बाजार के एक्सपर्ट्स का कहना है कि निवेशकों और शेयरधारकों को घबराना नहीं है और उन्हें एलआईसी का शेयर मीडियम से लॉन्ग टर्म के लिए होल्ड तो अवश्य करना चाहिए. 

949 है इश्यू प्राइस
सरकार ने एलआईसी के शेयरों का इश्यू प्राइस 949 रुपये प्रति शेयर तय किया है. हालांकि, एलआईसी के पॉलिसीधारकों और खुदरा निवेशकों को क्रमश: 889 रुपये और 904 रुपये प्रति शेयर के भाव पर शेयर मिलेंगे. शेयर 17 मई यानी कल बीएसई और एनएसई पर लिस्ट होंगे.

जानें आईपीओ की खास बातें
एलआईसी का आईपीओ नौ मई को बंद हुआ था और 12 मई को बोली लगाने वालों को इसके शेयर आवंटित किए गए. सरकार ने आईपीओ के जरिये एलआईसी के 22.13 करोड़ से अधिक शेयर यानी 3.5 फीसदी हिस्सेदारी की पेशकश की है. इसके लिए कीमत का दायरा 902-949 रुपये प्रति शेयर रखा गया था.

ये भी पढ़ें

Petrol Diesel Rate: जानिए आज आपके शहर में पेट्रोल और डीजल के रेट बढ़े या घटे, चेक करें भाव

IPO Watch: भारतीय आईपीओ बाजार के लिए कैसी रही साल की पहली तिमाही, जानें रिपोर्ट से सामने आई क्या सच्चाई

[ad_2]

Source link

Leave a Comment