LIC: LIC हाउसिंग फाइनेंस से कर्ज लेना होगा महंगा, होम लोन पर बढ़ाई ब्याज की दरें- जानें किनके लिए बढ़ीं

[ad_1]



LIC Housing Finance Loan Cost Increased: एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस ने अपने होम लोन की दरों में इजाफा कर दिया है पर ये कुछ खास कर्जदारों के लिए है, जानें आपके लिए इसका असर कैसा रहेगा.

LIC: LIC हाउसिंग फाइनेंस से कर्ज लेना होगा महंगा, होम लोन पर बढ़ाई ब्याज की दरें- जानें किनके लिए बढ़ीं

LIC Housing Finance: एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस (एलआईसी एचएफएल) ने चुनिंदा कर्जदारों के लिए होम लोन पर ब्याज दरें 20 बेसिस पॉइंट बढ़ाकर 6.7 फीसदी से 6.9 फीसदी कर दीं हैं. आरबीआई के नीतिगत दरों में इजाफा करने के बाद से लगातार बैंक और हाउसिंग फाइनेंस कंपनियां अपने कर्ज की ब्याज दरों में इजाफा करते जा रहे हैं. आरबीआई ने 4 मई को रेपो रेट को 0.40 फीसदी से बढ़ाकर 4.40 फीसदी पर कर दिया था. 

जानें किन कस्टमर्स के लिए बढ़ीं एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस की दरें
एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस ने एक बयान में कहा कि संशोधित दरें शुक्रवार यानी आज 13 मई से ही लागू हो जाएंगी. उसने बताया कि जिन कर्जदारों का सिबिल अंक 700 या इससे ज्यादा है उनके लिए दरों में बढ़ोतरी केवल 20 बेसिस पॉइंट तक सीमित है. उसने बताया कि जिन ग्राहकों का सिबिल अंक 700 से कम है उनके लिए अधिकतम बढ़ोतरी 25 बेसिस पॉइंट और नए ग्राहकों के लिए यह 4 बेसिस पॉइंट है. 

LIC Housing Finance के एमडी विश्वनाथ गौड़ा ने क्या कहा
एलआईसी एचएफएल के मैनेजिंग डायरेक्टर और मुख्य कार्यपालक अधिकारी वाई विश्वनाथ गौड़ा ने कहा कि आरबीआई ने लंबे समय बाद नीतिगत दरें बढ़ाई हैं और इसका असर सभी कर्जदाताओं पर नजर आ रहा है. घर खरीदारों की आकांक्षाओं का खयाल रखते हुए फंड की लागत बढ़ने के बावजूद हमने होम लोन दरों को प्रतिस्पर्धी बना रखा है और कोशिश की है कि ग्राहकों पर ज्यादा प्रतिकूल असर ना आए. हमें भरोसा है कि आगे चलकर भी होम लोन की मांग में इजाफा देखा जाता रहेगा क्योंकि नए घरों की डिमांड में तेजी आने का दौर एक बार फिर शुरू हो चुका है.

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Prachand.in. Publisher: ABP News

[ad_2]

Source link

Leave a Comment