Paradip Phosphate IPO Will Open At 17th May, Government Will Sell Its Fully Stake Holding

[ad_1]

Paradip Phosphate IPO: फर्टिलाइजर कंपनी पारादीप फॉस्फेट्स लिमिटेड 17 मई को अपनी आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) लेकर आएगी. इसके लिए प्राइस बैंड 39-42 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है. आईपीओ के माध्यम से सरकार कंपनी में अपनी पूरी 19.55 फीसदी हिस्सेदारी बेचेगी. आईपीओ 19 मई को बंद होगा.

आईपीओ की अन्य जानकारी जानें
आईपीओ दस्तावेजों के अनुसार एंकर निवेशक 13 मई को शेयरों के लिए बोली लगा सकेंगे. आईपीओ के तहत 1,004 करोड़ रुपये के नए शेयर जाारी किए जाएंगे और प्रमोटर्स और अन्य शेयरधारकों की 11.85 करोड़ इक्विटी शेयरों की बिक्री पेशकश शामिल है.

कंपनी की योजना
अपर प्राइस बैंड पर कंपनी की योजना करीब 1502 करोड़ रुपये जुटाने की है. कंपनी की योजना 27 मई को लिस्ट होने की है. 

जानिए ऑफर फॉर सेल की अन्य डिटेल्स
पारादीप फॉस्फेट्स लिमिटेड के ऑफर फॉर सेल में जुआरी एग्रो केमिकल्स और ओसीपी ग्रुप एसए के जॉइमट वेंचर जुआरी मैरोक फॉस्फेट्स प्राइवेट लिमिटेड (जेडएमपीपीएल) के 6.02 मिलियन शेयर शामिल हैं, सरकार द्वारा 112.49 मिलियन शेयर तक. ZMPPL की 80.45 फीसदी हिस्सेदारी है, जबकि सरकार की कंपनी में लगभग 19.55 फीसदी हिस्सेदारी है.

LIC का आईपीओ भी 17 मई को होगा लिस्ट
लाइफ इंश्योरेंस कॉरपोरेशन यानी एलआईसी के आईपीओ की शेयर लिस्टिंग भी 17 मई को ही होने वाली है. देश के इस सबसे बड़े आईपीओ को लेकर निवेशकों की बहुत रुचि थी और इसमें रिटेल और पॉलिसीधारक निवेशकों ने अच्छा सब्सक्रिप्शन दिखाया. 17 मई को लिस्ट होने से पहले हालांकि ग्रे मार्केट में इसका प्रीमियम घट गया है जिससे आशंका जताई जा रही है कि कहीं एलआईसी के शेयरों की लिस्टिंग इश्यू प्राइस से नीचे ना हो जाए. 

ये भी पढ़ें

Rupee vs Dollar: रुपया एक बार फिर रिकॉर्ड गिरावट पर पहुंचा, 77.59 ₹ प्रति डॉलर के ऑलटाइम निचले स्तर पर आया

Stock Market Opening: शेयर बाजार में कोहराम, सेंसेक्स 1000 अंक टूटकर 53,000 के करीब, 15,900 के नीचे फिसला Nifty

[ad_2]

Source link

Leave a Comment