PIB Fact Check About SBI Viral Message Of Closing Account Know Truth About Message

[ad_1]

PIB Fact Check about SBI Viral Message: देश के  सबसे बड़े सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक एसबीआई (SBI) के नाम पर लोगों को एक मैसेज भेजा जा रहा है. अगर आप एसबीआई के ग्राहक (SBI Customers) हैं तो यह खबर आपके काम की है. पिछले कुछ दिनों से एक मैसेज बहुत तेजी से वायरल हो रहा है. यह मैसेज कई एसबीआई ग्राहकों को भी भेजा रहा है. बता दें, यह एक फ्रॉड वायरल मैसेज है जो लोगों को ठगने के लिए वायरल किया जा रहा है.

मैसेज में कहीं गई यह बातें-
कई एसबीआई ग्राहकों को साइबर अपराध करने वाले लोग मैसेज भेज रहे हैं. इस मैसेज में बताया गया है आपके डॉक्यूमेंट्स एक्सपायर हो जाने के कारण आपके अकाउंट को बंद कर दिया गया है. दोबारा अकाउंट खोलने के लिए आपको दिए गए लिंक पर क्लिक करके अपनी डिटेल्स सबमिट करना होगा. गौरतलब है कि यह मैसेज तेजी से वायरल हो रहा है.

PIB Fact Check ने बताई मैसेज की सच्चाई
PIB की फैक्ट चेक टीम ने इस मैसेज की सच्चाई को पता करने की कोशिश की है. इस मामले पर PIB Fact Check टीम ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से ट्वीट करके जानकारी दी है कि स्टेट बैंक अपने ग्राहकों को इस तरह के मैसेज नहीं भेज रहा है. यह मैसेज पूरी तरह से फर्जी है और इस तरह के मैसेज और मेल का रिप्लाई न दें. आप इस लिंक पर क्लिक करने पर ठगी के शिकार हो सकते हैं.  

इस मैसेज के आने पर यहां करें शिकायत
PIB की फैक्ट चेक टीम (PIB Fact Check) ने लोगों को यह सलाह दी है कि इस तरह के मैसेज के झांसे में न आए. अगर आप इस तरह का कोई मैसेज आए तो इसकी शिकायत करें. इसकी शिकायत करने के लिए आप report.phishing@sbi.co.in पर मेल कर सकते हैं. 

ये भी पढ़ें-

IRCTC Tour Package: विदेश घूमने की है प्लानिंग तो ये स्पेशल पैकेज चुने, कई सुविधाएं मिलेगी मुफ्त, जानें डिटेल्स

SBI के योनो ऐप के जरिए LIC IPO में करें निवेश, जानें आसान तरीका



[ad_2]

Source link

Leave a Comment