PIB Fact Check Viral Message Journalist Will Get Rebate On Toll Tax At All Toll Plazas In India

[ad_1]

PIB Fact Check: इन दिनों सोशल मीडिया (Social Media) पर कई तरह की खबरें वायरल हो रही हैं. हाल ही में WhatsApp पर एक मैसेज तेजी से फैल रहा है, जिसमें दावा किया जा रहा है कि पत्रकारों को टोल टैक्स नहीं चुकाना होगा. अगर आप भी पत्रकार हैं तो इस बात की सच्चाई के बारे में जरूरी जान लें… क्या अब आपको अपना ऑफिस का आईडी कार्ड दिखाकर टैक्स नहीं भरना होगा. 

WhatsApp पर वायरल इस मैसेज की सच्चाई के बारे में पीआईबी ने पता लगाया है. पीआईबी ने फैक्ट चेक करके पता लगाया है कि यह वायरल मैसेज सच है या फिर फेक है.

PIB ने किया ट्वीट
PIB Fact check ने अपने ऑफिशियल ट्विटर पर लिखा है कि एक WhatsApp मैसेज में दावा किया जा रहा है कि भारत के सभी टोल प्लाजा पर पत्रकारों को टोल टैक्स पर मिलेगी छूट और इसके लिए आपको सिर्फ ऑफिस का आईडी कार्ड दिखाना होगा.

  • यह दावा फर्जी है.
  • मिनिस्ट्री ऑफ रोड ट्रांसपोर्ट एंड हाइवे की तरफ से ऐसा कोई आदेश नहीं दिया है.

फर्जी मैसेज से रहें सावधान
पीआईबी ने बताया कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस तरह के मैसेज से सभी लोग सावधान रहें. पीआईबी ने लोगों से ऐसे मैसेज को आगे फॉरवर्ड नहीं करने को कहा. ऐसे मैसेज के बहकावे में आकर आप अपनी निजी जानकारी और पैसों को खतरे में डालते हैं.

कोई भी करा सकता है फैक्ट चेक
अगर आपके पास में भी कोई इस तरह का मैसेज आता है तो आप उसकी सच्चाई के बारे में पता लगाने के लिए फैक्ट चेक करा सकते हैं. आप पीआईबी के जरिए फैक्ट चेक करा सकते हैं. इसके लिए आपको ऑफिशियल लिंक https://factcheck.pib.gov.in/ पर विजिट करना है. इसके अलावा आप वॉट्सऐप नंबर +918799711259 या ईमेलः pibfactcheck@gmail.com पर भी वीडियो भेज सकते हैं. 

यह भी पढ़ें:

BoB दे रहा शानदार मौका, सस्ते में खरीद लें अभी मकान-दुकान और लैंड, जानें कब लगा सकते हैं बोली?

Multibagger Stock: इस मल्टीबैगर स्टॉक ने बनाया मालामाल! सिर्फ 2 साल में 1 लाख बन गए 13 लाख 

[ad_2]

Source link

Leave a Comment