Premium On LIC Shares In Gray Market: एलआईसी के शेयरों का GMP घटा पर फिर भी फायदे में रहेंगे निवेशक, जानें क्यों

[ad_1]

LIC IPO GMP: एलआईसी के शेयरों का ग्रे मार्केट प्रीमियम हालांकि कम हो गया है लेकिन निवेशकों के लिए ये अभी भी फायदे का सौदा है, जानें क्यों कह रहे हैं ऐसा…

LIC IPO GMP: कल खुले आईपीओ के बाद एलआईसी के ग्रे मार्केट प्रीमियम में बढ़ोतरी देखी जा रही थी पर कल दोपहर आरबीआई के रेपो रेट बढ़ाने के बाद इसके जीएमपी में गिरावट आनी शुरू हो गई. इसके ग्रे मार्केट प्रीमियम में प्रति शेयर 125 रुपये तक की तेजी देखी जा रही थी पर आज इसका जीएमपी अपने ऑल टाइम हाई से लगभग आधा रह गया है.

125 रुपये से गिरकर 65 रुपये पर आया एलआईसी के शेयर का GMP
अंग्रेजी आर्थिक पोर्टल मनीकंट्रोल की एक रिपोर्ट के मुताबिक ग्रे मार्केट में एलआईसी के शेयर में 72 रुपये का प्रीमियम मिल रहा था जो बढ़कर 85 रुपये और 105 रुपये से होता हुआ 125 रुपये प्रति शेयर तक आ गया. हालांकि इसके बाद शेयर के प्रीमियम में गिरावट आती गई और इसका ग्रे मार्केट प्रीमियम अपने हाई से घटकर 65 रुपये प्रति शेयर पर आ गया है. 

इश्यू प्राइस पर एलआईसी का शेयर अभी भी फायदेमंद
इश्यू प्राइस पर एलआईसी का शेयर अभी भी फायदेमंद है क्योंकि एलआईसी के पॉलिसीहोल्डर्स को 60 रुपये और और रिटेल इंवेस्टर्स व स्टाफ (कर्मचारियों) को 45 रुपये प्रति शेयर का डिस्काउंट मिल रहा है. एलआईसी आईपीओ का प्राइस बैंड 902-949 रुपये है. इस तरह अगर हर शेयर पर प्रीमियम को जोड़ दें तो निवेशकों को प्रति शेयर 100 रुपये से ज्यादा का मुनाफा मिल पा रहा है. 

बाजार जानकारों का कहना है कि प्रति शेयर 60 रुपये का प्रीमियम भी कम नहीं है. पॉलिसीहोल्डर्स को प्रति शेयर 60 रुपये छूट मिल रही है तो रिटेल इनवेस्‍टर्स और कर्मचारियों को भी 45 रुपये प्रति शेयर डिस्‍काउंट दिया जा रहा है. इस तरह अगर प्रीमियम को जोड़ दें तो इश्यू प्राइस पर भी इनवेस्टर्स को प्रति शेयर 100 रुपये से ज्यादा प्रॉफिट हो रहा है.

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Prachand.in. Publisher: ABP News

[ad_2]

Source link

Leave a Comment