Railway Sleeping Pods: Railway Service Will Remove Fatigue Of Passengers You Will Be Left On Sight

[ad_1]

Railways Sleeping Pods: भारतीय रेलवे अपने थके हुए यात्र‍ियों के ल‍िए जबरदस्त फैसेल‍िटी लेकर आई है. इसका लाभ लेकर आप खुद को तरो ताज़ा महसूस करेंगे. यात्री की सुव‍िधाओं पर रेलवे लगातार काम कर रही है. यह सर्व‍िस खास तौर से पैंसेजर ट्रैन से सफर करने वालों की सहूल‍ियत को ध्‍यान में रखते हुए शुरू की है. इस सर्व‍िस के शुरू होने के बाद अब आपको स्‍टेशन पर उतरने के बाद आपको होटल की तलाश में भटकना नहीं पड़ेगा. साथ ही यह सर्विस ऐसे यात्र‍ियों के ल‍िए बेहद काम की है जो एक शहर से दूसरे शहर की यात्रा काफी करते हैं और अपनी ब‍िजनेस मीट‍िंग के चलते होटल लेकर स्‍टे करते हैं.

मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस (CSMT) स्टेशन पर स्लीपिंग पॉड (Sleeping Pods) की सुव‍िधा शुरू की है. हालांकि इससे पहले 17 नवंबर 2021 को पश्चिम रेलवे (Western Railway) के मुंबई सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर यात्रियों के लिए एक पॉड होटल खोला गया था. इस तरह यह मुंबई में दूसरी स्लीपिंड पॉड सर्विस फैसेल‍िटी है.

आरामदायक स्टे का ऑप्‍शन
रेलवे ने यात्रियों के लिए आरामदायक और किफायती स्टे का ऑप्‍शन देने के लिए यह पहल शुरू की है. रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव ने स्‍लीप‍िंग पॉड की कुछ तस्‍वीरें अपने ट्वीटर अकाउंट पर शेयर भी की हैं. दअअसल, आपको बता दें स्लीपिंग पॉड्स (Sleeping Pods) यात्र‍ियों के रुकेने के लिए छोटे कमरे होते हैं. इन्‍हें कैप्सूल होटल के नाम से भी जाना जाता है.

ये मिलेगी सुव‍िधाएं 
रेलवे स्‍टेशन पर मौजूद वेटिंग रूम के मुकाबले इनका क‍िराया कम होता है. लेकिन यहां पर यात्र‍ियों को उनकी जरूरत के हिसाब से सुविधाएं मिलेगी. इनमें एयर कंडीशनर रूम में ठहरने की सुव‍िधा के साथ अन्य कई सुविधाएं जैसे Phone Charging, Locker Room, Intercom, Deluxe Bathroom and Toilets की सुविधा म‍िलती है.

कुल 40 में से 30 सिंगल स्लीपिंग पॉड्स
रेलवे की तरफ से नया स्लीपिंग पॉड होटल (Sleeping Pod Hotel) मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस (CSMT) की मेन लाइन पर वेटिंग रूम के पास खोला गया है. इसका नाम Namah Sleeping Pods है. रेलवे की तरफ से बताया गया क‍ि CSMT पर मौजूद इस स्लीपिंग पॉड्स (Sleeping Pods) में फ‍िलहाल 40 स्लीपिंग पॉड्स मौजूद हैं. इनमें 30 सिंगल पॉड्स, 6 डबल पॉड्स और 4 फैमली पॉड हैं. बुक‍िंग के ल‍िए CSMT रेलवे स्टेशन पर बने Namah Sleeping Pods की बुकिंग आप ऑनलाइन या काउंटर पर जाकर दोनों तरह से करा सकते हैं.

ये भी पढ़ें

HDFC Bank: एचडीएफसी बैंक और HDFC के विलय का रास्ता साफ, RBI ने दी मंजूरी, जानें आगे क्या होगा

ITC Share Price: आईटीसी के शेयरों में शानदार उछाल, 3 साल के हाई लेवल पर आने की क्या हैं वजह, जानें

[ad_2]

Source link

Leave a Comment