Rakesh Jhunjhunwala Company Akasa Air To Have Airline Code Qp Know When Will It Start Services

[ad_1]

Rakesh Jhunjhunwala Akasa Air: अकासा एयर की तरफ से जानकारी दी गई है कि उसे एयरलाइन कोड मिल गया है. एयरलाइन ने अपनी वाणिज्यिक उड़ान संचालन शुरू करने के लिए अगस्त, 2021 में नागर विमानन मंत्रालय से अनापत्ति प्रमाण पत्र यानि एनओसी (NOC) हासिल किया था.

शेयर बाजार के दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला समर्थित विमानन कंपनी अकासा एयर को उसका एयरलाइन कोड मिल गया है. कंपनी की तरफ से मंगलवार को जानकारी देते हुए बताया गया कि कंपनी को ‘क्यूपी’ कोड दिया गया है. अब तक की जानकरी के मुताबिक एयरलाइन अपनी वाणिज्यिक उड़ान सेवाएं जुलाई 2022 में शुरू कर सकती है.

ये होता है कोड

यह एयरलाइन राकेश झुनझुनवाला के अलावा विनय दुबे और आदित्य घोष से भी समर्थित है. गौरतलब है कि हर एयरलाइंस को एक डिजाइनर कोड दिया जाता है. उदाहरण के लिए इंडिगो का कोड ‘6ई’, गो फर्स्ट का ‘जी8’ और एयर इंडिया का ‘एआई’ है. अकासा एयर ने ट्वीट कहा कि हम हमारे एयरलाइन कोड की घोषणा करते हुए बहुत सम्मानित महसूस कर रहे हैं.

पहली शुरुआत कहां से होगी

कंपनी की तरफ से कहा गया कि हम फ्लाइट्स शुरू करने और पूरी गर्मजोशी से लोगों की सेवा करने के लिए बेहद रोमांचित हैं. शुरुआती दौर में अकासा एयर की फ्लाइट्स मेट्रो महानगरों से टियर-2 और टियर-3 शहरों के लिए ही होंगी.

इसके अलावा महानगरों के बीच भी फ्लाइट्स संचालित की जाएंगी. परिचालन शुरू होने के पहले 12 महीनों में उसकी योजना 18 विमानों का बेड़ा तैयार करने की है और उसके बाद हर साल एयरलाइन 12-14 विमान जुड़ते जाएंगे.

ये भी पढ़ें

Bank FD कराने वालों के लिए जरूरी खबर, इन 2 बैंकों ने किया बड़ा बदलाव, जानें क्या आपने भी करा रखा है फिक्सड डिपॉजिट?

IPO News: 14,000 लगाकर कमाई करने का मौका, कल आ रहा शानदार मौका, जल्दी से चेक करें डिटेल्स

[ad_2]

Source link

Leave a Comment