Rupee Gain Up Level Today And Come At 77.24 Rupee Per Dollar Level

[ad_1]

Rupee Dollar Rate: रुपये में आज थोड़ी तेजी के साथ कारोबार होता दिख रहा है और कल की रिकॉर्ड गिरावट के बाद आज इसमें मामूली सुधार दर्ज किया जा रहा है. आज यानी मंगलवार को डॉलर के मुकाबले रुपया 20 पैसे की तेजी के साथ 77.24 रुपये प्रति डॉलर पर आ गया है. आज शेयर बाजारों में अच्छी तेजी देखी जा रही है जिसका असर रुपये के कारोबार पर भी आ रहा है. 

कल रुपये ने छुआ था रिकॉर्ड निचला स्तर
आज ग्लोबल क्रूड के दाम नीचे आने का असर भी डॉलर पर आया है और इससे रुपया थोड़ा मजबूत हुआ है. कल के कारोबार में डॉलर के मुकाबले रुपया 60 पैसे कमजोर होकर 77.50 रुपये प्रति डॉलर पर आ गया था. हालांकि आज इसमें कुछ सुधार देखा जा रहा है. 

दो कारोबारी सत्रों में 115 पैसे कमजोर रुपया
कल के कारोबार में डॉलर के मुकाबले रुपया 77.52 रुपये के सबसे निचले स्तर पर आ गया था और इंट्राडे ट्रेडिंग के दौरान इसमें 62 पैसे की जबरदस्त गिरावट आई. कल के सत्र के आधार पर बीते 2 कारोबारी सत्रों में रुपया 115 पैसे कमजोर हुआ है. 

क्यों आ रही है रुपये में गिरावट
रुपया इस समय ग्लोबल चिंताओं के साथ साथ घरेलू कारणों से भी गिर रहा है. शेयर बाजारों में गिरावट तो इसके पीछे है ही, ब्याज दरों में बढ़ोतरी के ग्लोबल रुझान के बीच विदेशी फंडों की ओर से बिकवाली जारी रहने से भी रुपये पर दबाव आया है. कच्चा तेल महंगा होने और अन्य करेंसी के मुकाबले डॉलर के मजबूत होने से रुपया कमजोरी के दायरे में दिखाई दे रहा है. 

ये भी पढ़ें

IOB New Loan Rates: इंडियन ओवरसीज बैंक ने रेपो रेट बेस्ड लोन रेट बढ़ाए, जानें क्या हो गई हैं नई दरें

Stock Market Opening: गिरावट पर खुला बाजार तुरंत हरे निशान में आया, सेंसेक्स 54550 के पार, Nifty 16300 के ऊपर

[ad_2]

Source link

Leave a Comment