Shares Of Avenue Supermarts Slips 12 Percent In Two Days To Hit 8 Month Low Know All The Details

[ad_1]

Avenue Supermarts Share Price Today: क्या आप जानते हैं कि सुपरमार्ट चलाने वाली कंपनी के शेयरों में बड़ी गिरावट देखने को मिल रही है. इस कंपनी के शेयर पिछले 6 महीने के दौरान 25 फीसदी से ज्यादा टूट चुके हैं. आइए जानते हैं कौन सी है वो कंपनी और क्यों टूटे इसके शेयर.

डी-मार्ट (D-Mart) स्टोर्स की चेन चलाने वाले एवेन्यू सुपरमार्ट्स (Avenue Supermarts) के शेयरों में सोमवार को इंट्रा-डे ट्रेड के दौरान में बीएसई पर 5 प्रतिशत की गिरावट देखी गई. इसी के साथ कंपनी के शेयर 8 महीने के निचले स्तर 3,486 रुपये पर पहुंच गए.

आई इतनी गिरावट

ये गिरावट यहीं नहीं थमी मंगलवार क भी खबर लिखे जाने तक इसमें 80 रुए यानि 2.29 फीसदी की गिरावट देखी गई. कंपनी का शेयर 3,439.65 रुपए पर कारोबार कर रहा था.

पिछले तीन दिनों में इस स्टॉक में करीब 15 प्रतिशत की गिरावट देखने को मिली थी. यह शेयर अपने 11 अगस्त, 2021 के बाद के अपने सबसे निचले स्तर के करीब कारोबार कर रहा था. इसने 18 अक्टूबर, 2021 को अपने 52-सप्ताह के उच्च स्तर 5,899.90 रुपये से 41 फीसदी की गिरावट दर्ज की है.

कंपनी का तर्क

पिछले छह महीनों में एसएंडपी बीएसई सेंसेक्समें 10 फीसदी की गिरावट की तुलना में स्टॉक ने 26 प्रतिशत की गिरावट के साथ बाजार में अंडरपरफॉर्म किया है.

एवेन्यू सुपरमार्ट्स की तरफ से शुक्रवार को कहा गया है कि कि कंपनी के निदेशक मंडल की बैठक 14 मई को होने वाली है. इसमें 31 मार्च, 2022 को समाप्त तिमाही और वित्तीय वर्ष के लिए ऑडिटेड फाइनेंशिनें यल स्टेटमेंट्स पर विचार किया जायेगा और उसे मंजूरी दी जायेगी.

कोरोना का असर?

जनवरी-मार्च तिमाही (Q4FY22) के कारोबारी अपडेट में कंपनी ने कहा कि उसने ओमीक्रोन कोविड -19 वैरिएंट के कुछ प्रभाव के चलते थोड़ा कम रेवन्यू दर्ज किया था. स्टैंडअलोन रेवन्यू सालाना आधार पर 18 प्रतिशत बढ़कर 8,606 करोड़ रुपये हो गया, जो कि 4QFY20 के रेवन्यू से 39 प्रतिशत अधिक रहा.

ये भी पढ़ें

Rainbow Children’s Medicare Listing: रेनबो मेडिकेयर की कमजोर लिस्टिंग, 6 फीसदी डिस्काउंट के साथ लिस्ट हुए शेयर, जानें भाव

Ola Uber: कैब कंपनियों की मनमानी पर लगेगी लगाम, सरकार ने अधिकारियों को किया तलब

 

[ad_2]

Source link

Leave a Comment