Top Gainers May 10, 2022: बाजार में पैसा लगाने से पहले जानें आज किन स्टॉक्स में है अच्छा एक्शन? चेक करें टॉप गेनर

[ad_1]

Top Gainers May 10, 2022: आज शेयर बाजार में उतार-चढ़ाव देखने को मिला है. दिन के कारोबार में कई शेयर्स में अच्छी खरीदारी हुई. टॉप गेनर्स शेयर्स में कई दिग्गज कंपनियों के स्टॉक्स शामिल हैं.

Top Gainers May 10, 2022: एबीपी लाइव बिजनेस पर जानिए शेयर मार्केट के ताजा हाल. यहां जानिए स्टॉक्स मार्केट में कौनसे शेयर में आज सबसे ज्यादा तेजी देखने को मिली है. सबसे पहले यहां जानिए कौनसे  स्टॉक्स आज मार्केट में टॉप गेनर्स की लिस्ट में शुमार हुए. सेंसेक्स, निफ्टी में आज कई शेयर ने लाभ हासिल किया. एक क्लिक में जानिए कि आज स्टॉक मार्केट में कौनसे शेयर्स स्टॉक्स टॉप गेनर्स रहे. यहां आज के टॉप गेनर्स शेयर की लिस्ट देखी जा सकती है. टॉप गेनर्स से मतलब उन शेयरों से है जिन्होंने अपने आखिरी क्लोजिंग प्राइज की तुलना में प्रतिशत के मामले में सबसे ज्यादा तेजी दर्ज की है. यहां जानिए आज के टॉप गेनर्स शेयर के भाव और प्रतिशत में कितनी आई तेजी.

टॉप गेनर May 10, 2022 लिस्ट 

SN. Scheme Name Scheme Category Current NAV
1 Edelweiss Balanced Advantage Fund – Growth GROWTH 34.11
2 ICICI Prudential Constant Maturity Gilt Fund – Annual IDCW GILT 10.2015
3 ICICI Prudential Constant Maturity Gilt Fund – Direct Plan – Growth GILT 19.4757
4 ICICI Prudential Constant Maturity Gilt Fund – Growth GILT 19.1452
5 ICICI Prudential Constant Maturity Gilt Fund – Half Yearly IDCW GILT 10.1357
6 ICICI Prudential Constant Maturity Gilt Fund – Monthly IDCW GILT 10.8803
7 Nippon India Taiwan Equity Fund- Direct Plan- Growth Option EQUITY 8.0258
8 Nippon India Taiwan Equity Fund- Direct Plan- IDCW option EQUITY 8.0258
9 Nippon India Taiwan Equity Fund- Regular Plan- IDCW option EQUITY 7.968
10 Nippon India Taiwan Equity fund- Regular Plan- Growth Option EQUITY 7.968

टॉप गेनर्स में वे शेयर शामिल होते हैं जिन्होंने अपने पिछले क्लोजिंग प्राइज से प्रतिशत के मामले में सबसे ज्यादा लाभ हासिल किया है. इनमें स्टॉक की बढ़ी हुई कीमत, वर्तमान कारोबारी सत्र के लिए स्टॉक का क्लोजिंग प्राइज, मौजूदा स्टॉक के मूल्य में प्रतिशत का अंतर शामिल है. यहां जानेंगे शेयर का हाई प्राइज, लॉ प्राइज, प्रतिशत में अंतर, वर्तमान क्लोजिंग प्राइज, आखिरी क्लोजिंग प्राइज.

क्या है टॉप गेनर्स?
किसी सिक्योरिटी में एक ही कारोबारी दिन के दौरान कीमत में वृद्धि होती है तो उसे गेनर कहा जाता है. शेयर बाजार में जिन शेयरों में तेजी देखने को मिलती है, वो गेनर्स की श्रेणी में आते हैं. साथ ही जिन शेयर में सबसे ज्यादा तेजी देखी जाती है वो टॉप गेनर्स की लिस्ट में शामिल होते हैं. जब शेयर बाजार के सूचकांक ऊपर जाते हैं तो संभावना है कि बाजार में गेनर्स की संख्या ज्यादा होगी.  

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Prachand.in. Publisher: ABP News

[ad_2]

Source link

Leave a Comment