Top Loser May 16, 2022 Stock Market Sensex Nifty Top Loser List Today

[ad_1]

एबीपी लाइव बिजनेस पर जानिए शेयर मार्केट के ताजा हाल. यहां जानिए शेयर मार्केट में कौनसे शेयर में आज सबसे ज्यादा गिरावट देखने को मिली है. सबसे पहले यहां जानिए कौनसे शेयर आज मार्केट में टॉप लूजर्स की लिस्ट में शुमार हुए. सेंसेक्स, निफ्टी में आज कई शेयर दबाव में रहे. एक क्लिक में जानिए कि आज स्टॉक मार्केट में कौनसे शेयर्स टॉप लूजर्स रहे. यहां शेयर बाजार में आज के टॉप लूजर्स शेयर की लिस्ट देखी जा सकती है. टॉप लूजर्स से मतलब उन शेयरों से है जिन्होंने अपने आखिरी क्लोजिंग प्राइज की तुलना में प्रतिशत के मामले में सबसे ज्यादा गिरावट देखने को मिली है. यहां जानिए आज के टॉप लूजर्स शेयर के भाव और प्रतिशत में कितनी हुई गिरावट.

टॉप लूजर्स, May 16, 2022 List

SN. Scheme Name Scheme Category Current NAV
1 Mirae Asset Arbitrage Fund Direct Growth HYBRID 10.813
2 Mirae Asset Arbitrage Fund Regular Growth HYBRID 10.672
3 Nippon India Passive Flexicap FoF – Direct Plan – Growth Option MONEY MARKET 12.3232
4 Nippon India Passive Flexicap FoF – Regular Plan – Growth Option MONEY MARKET 12.2216
5 Sundaram Liquid Fund (Formerly Known as Principal Cash Management Fund )- Direct Plan – Income Distribution CUM Capital Withdrawal Option – Daily LIQUID 1000.6367
6 Sundaram Liquid Fund (Formerly Known as Principal Cash Management Fund) – Daily Income Distribution CUM Capital Withdrawal LIQUID 1000.8893
7 TRUSTMF Liquid Fund-Direct Plan-Weekly Income Distribution cum Capital Withdrawal LIQUID 1018.8756
8 TRUSTMF Liquid Fund-Regular Plan-Weekly Income Distribution cum Capital Withdrawal LIQUID 1009.663
9 Union Arbitrage Fund – Direct Plan – Growth Option HYBRID 11.6923
10 Union Arbitrage Fund – Regular Plan – Growth Option HYBRID 11.5042

टॉप लूजर्स में वे शेयर शामिल होते हैं जिन्होंने अपने पिछले बंद से प्रतिशत अंतर के मामले में सबसे ज्यादा नुकसान उठाया है. इसमें स्टॉक की घटी हुई कीमत, वर्तमान ट्रेडिंग सत्र के लिए स्टॉक का अंतिम कारोबार मूल्य, मौजूदा स्टॉक के मूल्य में प्रतिशत का अंतर शामिल है. यहां जानेंगे शेयर का हाई प्राइज, लॉ प्राइज, प्रतिशत में अंतर, वर्तमान क्लोजिंग प्राइज, आखिरी क्लोजिंग प्राइज.
 

क्या है टॉप लूजर्स?
किसी सिक्योरिटी में एक ही कारोबारी दिन के दौरान कीमत में गिरावट होती है तो उसे लूजर्स कहा जाता है. शेयर बाजार में जिन शेयरों में गिरावट देखने को मिलती है, वो लूजर्स की श्रेणी में आते हैं. साथ ही जिन शेयर में सबसे ज्यादा गिरावट देखी जाती है वो टॉप लूजर्स की लिस्ट में शामिल होते हैं. जब शेयर बाजार के सूचकांक नीचे की ओर जाते हैं तो संभावना है कि बाजार में लूजर्स की संख्या ज्यादा होगी.

[ad_2]

Source link

Leave a Comment