Twitter Shareholders Sued Elon Musk For This Big Reason, Elon Musk Property Also Decreased

[ad_1]

Elon Musk & Twitter: एलन मस्क और ट्विटर लगातार कई दिनों से सुर्खियों में बने हुए हैं और अब ताजा खबर ये है कि ट्विटर के शेयरधारकों ने एलन मस्क पर केस दर्ज करा दिया है. इसकी वजह बताई गई है कि एलन मस्क ने जब से ट्विटर को खरीदने का एलान किया है वो लगातार गलत ट्वीट और बयानों के जरिए ट्विटर के शेयरों की कीमत नीचे लाने की कोशिश कर रहे हैं जिससे इसके शेयर नीचे आ गए और शेयरहोल्डर्स को नुकसान हुआ है.

क्या है पूरा मामला-जानिए
ट्विटर के शेयरधारकों का आरोप है कि एलन मस्क ने जानबूझकर ट्विटर्स के शेयरों की कीमत घटाई है जिससे वो ट्विटर की डील कम कीमत पर अपने हक में करा सकें, या फिर वो 44 अरब डॉलर की डील से बचने का मौका ढूंढ रहे हैं. 

केस में क्या लगाया गया है आरोप
एलन मस्क ने जानबूझकर ऐसे ट्वीट और बयान दिए हैं जिनकी वजह से इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के शेयरों में वैश्विक गिरावट आई है और कंपनी की कीमत कम हुई है. बुधवार को William Heresniak ने ट्विटर के शेयरधारकों की ओर से एलन मस्क पर इस केस को दर्ज कराया है. 

क्या है ट्विटर पर एलन मस्क की डील का स्टेटस
अप्रैल में एलन मस्क ने ट्विटर को खरीदने के लिए 44 अरब डॉलर की डील करने का एलान किया और तब से किसी ना किसी वजह से उनका ट्विटर के साथ टकराव चल रहा है. मस्क ने ट्विटर पर स्पैम अकाउंट्स को लेकर निशाना साधा और इसके बाद हाल ही में डील को अस्थाई रूप से होल्ड करने का एलान किया. फिलहाल ट्विटर के सीईओ भारतीय मूल के पराग अग्रवाल और एलन मस्क के बीच लगातार टकराव बढ़ा है और मस्क लगातार ट्विटर डील के बारे में निगेटिव ट्वीट्स कर रहे हैं. 

ट्विटर के पूर्व सीईओ जैक डॉर्सी ने बोर्ड ऑफ डायरेक्टर का पद भी छोड़ा 
वहीं एक दिन पहले जैक डोर्सी (Jack Dorsey) ने ट्विटर के निदेशक मंडल (Board Of Directors) का पद छोड़ दिया है, क्योंकि टेस्ला के सीईओ एलन मस्क (Elon Musk) फेक और स्पैम ट्विटर अकाउंट्स की संख्या जाहिर करने को लेकर माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर से लड़ रहे हैं. डोर्सी (Jack Dorsey) ने पिछले साल नवंबर में ट्विटर के सीईओ (Twitter CEO) का पद छोड़ दिया था और भारतीय मूल के पराग अग्रवाल (Parag Agarwal) को कमान सौंपी थी, जो उस समय कंपनी के सीइओ थे.

एलन मस्क की संपत्ति भी घटी
टेस्ला के शेयरों में हाल ही में 11 महीने के निचले स्तर पर पहुंचने के बाद टेक अरबपति एलन मस्क की कुल संपत्ति 200 बिलियन डॉलर से नीचे आ गई है. टेस्लाराती के अनुसार, मस्क ने अब तक अपनी कुल संपत्ति का लगभग 77.6 बिलियन डॉलर खो दिया है. साल की शुरुआत के बाद से शेयरों में लगभग 40 प्रतिशत की गिरावट के साथ, टेस्ला स्टॉक भारी दबाव में रहा है जिसके नतीजे से मस्क की कुल संपत्ति में भारी गिरावट आई है.

ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स के अनुसार, 25 मई तक मस्क की कुल संपत्ति 193 बिलियन डॉलर है. इसका मतलब है कि इस साल की शुरुआत के बाद से मस्क की संपत्ति में 77.6 बिलियन डॉलर की कमी आई है. हालांकि, मस्क अभी भी नेट वर्थ के हिसाब से दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति हैं. उनके निकटतम प्रतिद्वंद्वी, अमेजन के संस्थापक जेफ बेजोस, वर्तमान में 128 बिलियन डॉलर की कुल संपत्ति के साथ सूचीबद्ध हैं.

ये भी पढ़ें

Apple Employees Salary: एपल ने अपने रिटेल कर्मचारियों की शुरुआती सैलरी बढ़ाई, जानें कितना किया इजाफा

Railways News: रेलवे ने टिकटिंग की नई सर्विस शुरू की, लंबी लाइनों में लगने से मिलेगा छुटकारा

[ad_2]

Source link

Leave a Comment