Venus Pipes & Tubes Lists At Stock Exchanges, Shares Trades 9 Percent High From IPO Price

[ad_1]

Venus Pipes & Tubes Listing: वीनस पाइप्स एंड ट्यूब्स ( Venus Pipes & Tubes) की स्टॉक एक्सचेंज पर बेहतर लिस्टिंग हुई है. कंपनी 326 रुपये प्रति शेयर पर आईपीओ लेकर आई थी और मंगलवार सुबह बीएसई पर 335 रुपये प्रति शेयर के भाव पर स्टॉक की लिस्टिंग हुई है. वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज पर 337.50 रुपये प्रति शेयर पर स्टॉक की लिस्टिंग हुई है. फिलहाल अच्छी खरीदारी के चलते शेयर 8.70 फीसदी के बढ़त के साथ 354.33 रुपये पर ट्रेड कर रहा है. यानि आईपीओ में जिन निवेशकों को शेयर मिला है उन्हें करीब 10 फीसदी का रिटर्न मिल रहा है. 

जानिए आईपीओ डिटेल्स
आपको बता दें वीनस पाइप्स एंड ट्यूब्स ( Venus Pipes & Tubes) 165 करोड़ रुपये का आईपीओ लेकर आई थी. आईपीओ 13 मई तक निवेशकों के   सबस्क्रिप्शन के लिए खुला था. कंपनी ने ने अपने तीन दिन के इश्यू के लिए ₹310-326 प्रति शेयर का प्राइस बैंड तय किया था. अनलिस्टेड मार्केट में वीनस पाइप्स के करीब 360 रुपये पर ट्रेड कर रहा था. यानि शेयर की लिस्टिंग ग्रे मार्केट के उम्मीद के मुताबिक ही हुई है.  

निवेशकों का मिला था बेहतर रेस्पांस 
वीनस पाइप्स एंड ट्यूब्स का आईपीओ 16.31 गुना सब्सक्राइब हुआ था. जिसमें रिटेल निवेशकों का लिए आरक्षित कोटा 19.04 फीसदी, वहीं नॉन फाइनैंशियल इवेस्टर्स के लिए आरक्षित कोटा 15.66 फीसदी और QIB के लिए आरक्षित कोटा 12.02 गुना सब्सक्राइब हुआ है. 

कैसे है फाइनैंशियल परफार्मेंस 
वीनस पाइप्स एंड ट्यूब्स का मुख्यालय गुजरात में स्थित है और ये स्टेनलेस स्टील पाइप और ट्यूब बनाती. कंपनी अपने उत्पादों का निर्यात भी करती है. कंपनी वीनस ब्रांड नाम से केमिकल, इंजीनियरिंग, खाद, फार्मा, पॉवर, फूड प्रोसेसिंग, पेपर और तेल व गैस सेक्टर को अपने प्रोडक्ट्स की सप्लाई भी करती है. उत्पादों का निर्यात ब्राजील, ब्रिटेन और इजराइल समेत 18 देशों में होता है. वित्त वर्ष 2021-22 के शुरुआती 9 महीने यानि अप्रैल से दिसंबर 2021 के बीच कंपनी की आमदनी 276 करोड़ रुपये और मुनाफा 23 करोड़ रहा है. 

 

ये भी पढ़ें

Delhivery Listing: NSE पर 1.68% के प्रीमियम के साथ 495.20 रुपये पर लिस्ट हुआ डेल्हीवेरी का शेयर

Aether Industries IPO: खुल रहा है ये नया आईपीओ, पैसा लगाने से पहले जानिए GMP और बाकी सभी डिटेल

 

[ad_2]

Source link

Leave a Comment