Vistara Airlines Resumes Salary And Allowances Of Its Pilots At Pre-covid Level

[ad_1]

Vistara: एयरलाइंस कंपनी विस्तारा (Vistara) ने बुधवार को अपने पायलटों का वेतन (Salary) और भत्ता (Allowance) कोविड-19 महामारी-पूर्व के स्तर पर कर दिया है. इस तरह कंपनी ने अपने सभी पायलटों के लिए प्री- कोविड (Pre-Covid) स्थिति वाले वेतन और भत्तों की स्थिति बहाल करने का फैसला लेकर ये दिखा दिया है कि उड़ानों के संचालन में तेजी गति से सुधार हो रहा है.

विस्तार ने पायलटों का वेतन, भत्ता महामारी-पूर्व के स्तर पर किया
विस्तार के उड़ान संचालन-वरिष्ठ उपाध्यक्ष हमिश मैक्सवेल ने अपने पायलटों को भेजे ईमेल में लिखा, “अप्रैल, 2022 से सभी पायलटों के लिए मासिक बोनस बहाल कर दिया गया है. यह अप्रैल के औसत वैश्विक सक्रिय घंटे कम से कम 70 होने पर दिया जाएगा.” उन्होंने कहा, “मुझे यह घोषणा करते हुए बहुत खुशी हो रही है कि बुनियादी उड़ान भत्ते (बीएफए) में कटौती को वापस ले लिया गया है.” मैक्सवेल ने कहा कि बीएफए में कटौती के बराबर राशि मासिक बोनस में जोड़ी जाएगी और योग्य पायलटों को एक अप्रैल से इसका भुगतान किया जाएगा.

जानें विस्तारा एयरलाइंस को 
विस्तारा  एयरलाइंस टाटा एस. आई. ए. प्राइवेट लिमिटेड के स्वामित्व वाली भारतीय घरेलू एयरलाइन्स है जिसका हेडक्वार्टर गुड़गांव, हरियाणा में और मेन बेस सेंटर इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट, दिल्ली में हैं. टाटा सन्स और सिंगापुर एयरलाइन्स के जॉइंट वेंचर वाली इस एयरलाइन्स ने दिल्ली और मुंबई के बीच अपनी पहली उड़ान के साथ 9 जनवरी 2015 को अपनी सर्विसेज की शुरुआत की थी. 

जून 2016 के अंत तक करीब 20 लाख लोग इसके द्वारा उड़ान भर चुके थे और अप्रैल 2016 तक भारतीय घरेलू विमान मार्केट में इसकी हिस्सेदारी 2.3 फीसदी तक हो गयी थी. वर्तमान में यह एयरलाइन्स अपने एयरबस ए-320 विमान दस्ते के साथ करीब 18 डेस्टिनेशन के लिए उड़ान भरती है. विस्तारा भारत मे घरेलू उड़ान सेवा के लिए प्रीमियम इकॉनमी सीट्स प्रदान करने वाली पहली एयरलाइन्स भी है 

ये भी पढ़ें

Petrol Diesel Rate: घर से निकलने से पहले जान लें गाड़ी की टंकी फुल कराने के लिए कितना करना होगा खर्च

Q4 Results: PNB को हुआ भारी नुकसान, 66 फीसदी गिरा शुद्ध लाभ, जानें शेयरधारकों को कितना मिलेगा डिविडेंड?

[ad_2]

Source link

Leave a Comment