Vodafone Idea Share Zooms 15 Percent High After Etisalat Picks Stake In Vodafone PLC UK

[ad_1]

Vodafone Idea Share Update: टेलीकॉम कंपनी वोडोफोन आइडिया  के शेयर में सोमवार के ट्रेडिंग शानदार तेजी देखी जा रही है. शेयर बाजार के खुलने के कुछ ही देर बाद वोडाफोन आइडिया के शेयर में 15 फीसदी से ज्यादा की तेजी देखने को मिली. 2022 में वोडाफोन आइडिया के शेयर में इंट्राडे ये सबसे बड़ी तेजी रही. 

वोडाफोन आइडिया के शेयर में 15 फीसदी की तेजी
इससे पहले वोडाफोन आइडिया का शेयर 8.70 रुपये पर खुला. दिन में ट्रेडिंग के दौरान शेयर 15 फीसदी के उछाल के साथ 9.65 रुपये प्रति शेयर तक जा पहुंचा. सोमवार का कारोबार खत्म होने पर शेयर 12.57 फीसदी के उछाल के साथ 9.40 रुपये पर बंद हुआ. 

क्यों आई शेयर में तेजी
दरअसल वित्तीय संकट से कर्ज से जूझ रही देश की तीसरी बड़ी टेलीकॉम कंपनी के लिए राहत की खबर आई है. वोडाफोन आइडिया की पैरेंट कंपनी वोडाफोन पीएलसी यूके में Emirates Telecommunication Group ( Etisalat) 4.4 अरब डॉलर में 9.8 फीसदी हिस्सेदारी खरीद रही है. वोडाफोन आइडिया में वोडाफोन पीएलसी की 47 फीसदी हिस्सेदारी है. जिसके आधार पर वोडाफोन आइडिया में अप्रत्यक्ष रुप से 4.67 फीसदी हिस्सेदारी होगी. जिसके चलते वोडाफोन आइडिया के शेयर में तेजी देखने को मिली. 

Etisalat 2008 में भारत के टेलीकॉम मार्केट में आया था. लेकिन 2012 में 2जी लाइसेंस घोटाले के बाद सुप्रीम कोर्ट द्वारा लाइसेंस रद्द करने के फैसले के बाद उसे भारत छोड़कर जाना पड़ा था. 

ये भी पढ़ें

RBI: जून में कर्ज और हो सकता है महंगा, RBI रेपो रेट में फिर से बढ़ोतरी का ले सकता है फैसला

Gautam Adani: गौतम अडानी ने 10.5 अरब डॉलर में खरीदा ACC और अंबुजा सीमेंट्स में होल्सिम की हिस्सेदारी

[ad_2]

Source link

Leave a Comment