YES Bank: इस अवधि वाले FD को मैच्योरिटी से पहले तोड़ने पर यस बैंक वसूलेगा पेनल्टी

[ad_1]

YES Bank: यस बैंक ने अपने वेबसाइट पर दी जानकारी में कहा है कि 181 दिनों से कम अवधि वाले एफडी के प्रीमैच्योर विथड्राल ( Premature Withdrawal) पर बैंक पेनल्टी लगायेगी.

Yes Bank Penalty: यस बैंक ( Yes Bank) ने कहा है कि फिक्स्ड डिपाजिट ( Fixed Deposit) से समय से पहले रकम निकासी पर बैंक पेनल्टी ( Penalty) वसूलेगा. यस बैंक ने अपने वेबसाइट पर दी जानकारी में कहा है कि 181 दिनों से कम अवधि वाले एफडी के प्रीमैच्योर विथड्राल ( Premature Withdrawal) पर बैंक पेनल्टी लगायेगी. वेबसाइट के मुताबिक पेनल्टी लगाने का फैसला 16 मई 2022 से लागू हो जाएगा. 

दरअसल 181 दिनों से कम अवधि वाले फिक्स्ड डिपाजिट्स से समय से पहले रकम निकाले जाने पर बैंक पनेल्टी चार्ज नहीं लगाती थी. लेकिन 16 मई 2022 के बाद एफडी में पैसा जमा रखने वाले ग्राहकों को मैच्योरिटी से पहले एफडी तोड़ने पर कुल विथड्रॉल का 0.25 फीसदी रकम पेनल्टी के तौर पर देना होगा. 5 करोड़ रुपये कम वाले एफडी या जो एफडी नए सिरे रिन्यू कराया गया है मैच्योरिटी से पहले रकम निकालने पर पनेल्टी भरना होगा. 

आपको बता दें एफडी को समय से पहले तोड़ने पर किसी भी व्यक्ति, सीनियर सिटीजन या कर्मचारियों को भी पेनल्टी देना होगा. यस बैंक के स्टॉफ जिन्होंने 9 मई 2019 से लेकर 5 जुलाई 2019 के बीच एफडी बुक किया है या रिव्यू कराया है तो उस पर प्री पेमेंट पेनल्टी देना होगा. लेकिन 10 मई के बाद जिन्होंने एफडी बुक किया है या रिन्यू कराया है उन्हें पेनल्टी नहीं देना होगा. सीनियर सिटीजन जिन्होंने 9 मई 2019 से लेकर 5 जुलाई 2019 के बीच एफडी बुक किया है या रिव्यू कराया है तो उस पर प्री पेमेंट पेनल्टी देना होगा. लेकिन 16 मई के बाद जिन्होंने एफडी बुक करने या रिन्यू करने पर उन्हें पेनल्टी नहीं देना होगा. 

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Prachand.in. Publisher: ABP News

[ad_2]

Source link

Leave a Comment